MP Corona Update :780 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 242571 - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 2 जनवरी 2021

MP Corona Update :780 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 242571


मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 780 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 242571 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी समेत 12 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 3618 हो गई है। 





उन्होंने बताया कि मरने वाले आईएएस अधिकारी दूसरी बार कोविड-19 की चपेट में आए थे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और मध्य प्रदेश के गृह सचिव डॉ. मसूद अख्तर के निधन का बेहद दुःखद समाचार मिला है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति देने और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। 

अधिकारी ने बताया, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में चार, भोपाल एवं ग्वालियर में दो-दो और रतलाम, धार, बैतूल एवं बड़वानी में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया, राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 877 मौत इंदौर में हुई है, जबकि भोपाल में 579, उज्जैन में 102, सागर में 148, जबलपुर में 242 एवं ग्वालियर में 203 लोगों की मौत हुई हैं। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।