सड़क के पास चने बेचने वाली बच्ची के विचारों से प्रभावित हो गौतम अडानी ने ली बच्ची की शिक्षा की जिम्मेदारी - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 28 फ़रवरी 2021

सड़क के पास चने बेचने वाली बच्ची के विचारों से प्रभावित हो गौतम अडानी ने ली बच्ची की शिक्षा की जिम्मेदारी

सड़क के पास चने बेचने वाली बच्ची के विचारों से प्रभावित हो गौतम अडानी ने ली बच्ची की शिक्षा की जिम्मेदारी 

• गौतम अडानी विश्व के 27 और भारत के 2 रे नंबर के अरबपति हैं 

• डेढ़ साल की उम्र में पिता का साया उठ गया था बिटिया के सर से 

• बड़ी होकर नर्स बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है पालनी कुमारी  




सोशल मीडिया पर ABP NEWS के पत्रकार ज्ञानेंद्र तिवारी ने एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने  झारखंड के सिमडेगा की बच्ची पालनी कुमारी की तस्वीर शेयर  करते हुए लिखा की - पालनी कुमारी कक्षा 7वीं में पढ़ती हैं। वो जब डेढ़ साल की थीं तो पापा का निधन हो गया।पालनी को नर्स बनना है क्योंकि उसे लगता है नर्स ही लोगों की सेवा करती हैं। पढ़ाई कर सके इसलिए सड़क किनारे चना बेचती है और मम्मी बस में। 6th में 75% से पास हुईं है पालनी। ज्ञानेंद्र ने ट्वीट में मदद की अपील भी की है।


पत्रकार के इस अपील पर कई लोग बच्ची की मदद के लिए सामने आए हैं। इनमें गौतम अडानी (Gautam Adani) भी शामिल हैं। गौतम अडानी (Gautam Adani) ने ट्वीट किया, ‘छोटी सी बच्ची और इतने बड़े विचार..! पालनी की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी। अगर आपमें से किसी के पास उसके परिवार की कांटैक्ट डिटेल हो तो मुझे देने की कृपा करें। यही बेटियाँ नए और सशक्त भारत की उम्मीद हैं, इन्हें बेहतर कल मिले ये हम सबकी जिम्मेदारी है।

गौतम अडानी (Gautam Adani) के इस ट्वीट पर ज्ञानेंद्र ने बताया कि पालनी के पास मोबाइल नहीं है, वो जहां चना बेचती हैं वहीं एक पेंटर का नंबर है। इसके बाद गौतम अडानी (Gautam Adani) ने अडानी फाउंडेशन से बच्ची की मदद का आदेश दिया है।