बदनाम करने के आरोप में दो पत्रकार गिरफ्तार - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 17 फ़रवरी 2021

बदनाम करने के आरोप में दो पत्रकार गिरफ्तार

 असम पुलिस ने राज्य के मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा को बदनाम करने के कथित प्रयास के आरोप में बुधवार को दो पत्रकारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा है कि दोनों पत्रकारों ने मंत्री की बेटी के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। पुलिस ने दावा किया है कि ये फोटो "गलत इरादों" के साथ शेयर किया गया था। एक वेबसाइट ने मंत्री को उनकी बेटी के साथ गले लगाने वाली एक तस्वीर शेयर की थी, जिसके बाद ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बदनाम करने के आरोप में दो पत्रकार गिरफ्तार


अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) जीपी सिंह ने बताया है कि इस मामले में स्थानीय समाचार प्रतिभा लाइव के प्रधान संपादक तौफीकुद्दीन अहमद और संपादक इकबाल को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस पॉक्सो एक्ट के तहत ऐसे सभी प्रयासों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

आरोपियों पर आईपीसी की धारा 509 (किसी महिला की विनम्रता का अपमान करने का इरादा) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) एक्ट की धारा 14 और 21 के तहत दिसपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया है। जीपी सिंह ने कहा है कि सोशल मीडिया प्लेफॉर्म का गलत इस्तेमाल करने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, बाद में वेबसाइट ने फोटो पर बेटी का जिक्र नहीं करने को लेकर मांफी मांगी है और सरमा को बदनाम करने के इरादे से इसे साझा करने के लिए दूसरों को दोषी ठहराया है।