मध्यप्रदेश लव जिहाद घटना :लव जिहाद का केस आरोपी परिवार समेत फरार - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 6 फ़रवरी 2021

मध्यप्रदेश लव जिहाद घटना :लव जिहाद का केस आरोपी परिवार समेत फरार

 प्रदेश के  डिंडौरी में लव जिहाद का केस आरोपी परिवार समेत फरार हो गया। कानून बनने के बाद महाकोशल में दर्ज हुआ पहला मामला महाकोशल में लव-जिहाद का पहला मामला डिंडौरी में दर्ज हुआ है। कोतवाली थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने के बाद उससे निकाह करने वाले युवक, उसके माता-पिता, बुआ सहित 5 लोगों के खिलाफ मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश की धारा 3 व 5 पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। सभी आरोपी फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश लव जिहाद घटना :लव जिहाद का केस आरोपी परिवार समेत फरार


पुलिस के अनुसार, छिंदवाड़ा में रहने वाले आरोपी युवक ने डिंडौरी में रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग का पहले अपहरण किया, फिर चौपहिया वाहन से उसे नागपुर ले जाया गया और वहां जबरन उससे निकाह कर आरोपी उसे वापस छिंदवाड़ा अपने घर ले गया। पीड़ित लड़की के परिजनों की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़की को आरोपितों के छिंदवाड़ा स्थित घर से बरामद किया।

मध्यप्रदेश में लव जिहाद 

सभी आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपित युवक जिला मुख्यालय के एक सेल में काम कर रहा था और उसने एक ड्राइवर के साथ मिलकर लड़की का अपहरण कर इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद नाबालिग का निकाह कराने वाले काजी पर भी मामला दर्ज किया जाएगा।