दिग्विजय सिंह के आशीर्वाद से ही बनी शिवराज सरकार, मध्यप्रदेश के मंत्री का बयान - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 7 फ़रवरी 2021

दिग्विजय सिंह के आशीर्वाद से ही बनी शिवराज सरकार, मध्यप्रदेश के मंत्री का बयान

 मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने आज मजाकिया अंदाज में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के आशीर्वाद से ही बनी है।


बड़वानी में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए श्री सिलावट ने पत्रकारों से ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में सम्मान को लेकर कहा कि भाजपा में हम सभी कार्यकर्ता है। भाजपा में संस्कृति संस्कार और संगठन का महत्व है। वही कांग्रेस में व्यक्ति महत्वपूर्ण होता है।

मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने आज मजाकिया अंदाज में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के आशीर्वाद से ही बनी है।  बड़वानी में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए श्री सिलावट ने पत्रकारों से ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में सम्मान को लेकर कहा कि भाजपा में हम सभी कार्यकर्ता है। भाजपा में संस्कृति संस्कार और संगठन का महत्व है। वही कांग्रेस में व्यक्ति महत्वपूर्ण होता है।  उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के ज्योतिरादित्य के अंतिम पंक्ति में बिठाए जाने को लेकर टिप्पणी के बारे में कहा कि श्री सिंधिया को उनके प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। भाजपा की सरकार बनने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि आज जो भी हुआ है, वह श्री सिंह के आशीर्वाद से ही हुआ है।  श्री सिलावट ने प्रदेश में जल संसाधन विभाग की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा किसानों का हित उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। उन्होंने निमाड़ में विभिन्न नहरों के टूटने को लेकर कहा कि उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं की नहरों का पूरा लाभ किसानों को मिले। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के हर जिले में सिंचाई का रकबा बढ़ाने हेतु विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रयास किए जा रहे हैं।


उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के ज्योतिरादित्य के अंतिम पंक्ति में बिठाए जाने को लेकर टिप्पणी के बारे में कहा कि श्री सिंधिया को उनके प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। भाजपा की सरकार बनने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि आज जो भी हुआ है, वह श्री सिंह के आशीर्वाद से ही हुआ है।


श्री सिलावट ने प्रदेश में जल संसाधन विभाग की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा किसानों का हित उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। उन्होंने निमाड़ में विभिन्न नहरों के टूटने को लेकर कहा कि उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं की नहरों का पूरा लाभ किसानों को मिले। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के हर जिले में सिंचाई का रकबा बढ़ाने हेतु विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रयास किए जा रहे हैं।