महाराष्ट्र कभी भी हो सकता है लॉकडाउन । जलगांव में 11 मार्च जनता कर्फ़्यू - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 9 मार्च 2021

महाराष्ट्र कभी भी हो सकता है लॉकडाउन । जलगांव में 11 मार्च जनता कर्फ़्यू

 महाराष्ट्र में कभी भी हो सकता है लॉकडाउन का फैसला, स्वास्थ्य मंत्री बोले- तेजी से बढ़ रहे हैं केस


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने चिंताजनक बताया है। राजेश टोपे ने कहा कि हमें कड़े कदम उठाने होंगे, जरूरत पड़ी तो कुछ जिलों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमने लॉकडाउन के लिए निर्णय लेने के लिए जिलों के प्रशासन को सशक्त बनाया है। एनडीटीवी से बात करते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लोगों को नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। नियम का पालन नहीं करने को लेकर हम जुर्माना बढ़ा सकते हैं।

महाराष्ट्र में कभी हो सकता है लॉकडाउन


टोपे ने यह भी कहा कि एक बार मुख्यमंत्री, जिले के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षक से बात करने के बाद कुछ कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने कुछ पाबंदियां भी लगाई हैं। राज्य में सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में जमावड़े पर रोक लगी हुई है। इसके अलावा अमरावती समेत कुछ जिलों में रात्रि लॉकडाउन और साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया था।


महाराष्ट्र में रविवार को संक्रमण के 11,141 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,19,727 हो गए, जबकि इस बीमारी से 38 लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या 52,478 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी थी। राज्य में शुक्रवार और शनिवार को संक्रमण के क्रमशः 10,216 और 10,187 मामले सामने आए थे।

विभाग ने कहा कि मुंबई शहर में दिन में 1361 नए मामले आए थे। मुंबई में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,35,569 तक पहुंच गए, जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 11,504 हो गई। विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र में दिन में 6,013 और लोगों को छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 20,68,044 हो गई।