हरियाणाः छात्रा ने राकेश टिकैत से मंच पर पूछे कई सवाल, जवाब नहीं दे पाये टिकैत तो पहले माइक बंद किया फिर छिनवा लिया - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 7 मार्च 2021

हरियाणाः छात्रा ने राकेश टिकैत से मंच पर पूछे कई सवाल, जवाब नहीं दे पाये टिकैत तो पहले माइक बंद किया फिर छिनवा लिया

हरियाणाः छात्रा ने राकेश टिकैत से मंच पर पूछे कई सवाल, जवाब नहीं दे पाये टिकैत तो पहले माइक बंद किया फिर छिनवा लिया



कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 101 दिनों से जारी है। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत किसान आंदोलन  को और धार देने में लगे हुए हैं जिसके लिए टिकैत  विभिन्न राज्यों में जाकर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। शनिवार को टिकैत ऐसी ही एक महापंचायत को संबोधित कर रहे थे, तभी एक छात्रा ने मंच पर आकार उनसे कई सवाल पूछे।

हरियाणा के झज्जर जिले के ढांसा बॉर्डर पर टिकैत एक महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान एक छात्रा मंच पर आ गई और उसने किसान नेता से कई सवाल पूछे। टिकैत के पास छात्रा के इन सवालों का जवाब नहीं था। हालांकि कुछ देर बाद छात्रा से वापस माइक छीना लिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

छात्रा ने मंच से कहा “मैं राकेश टिकैत जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं कि वो जवाब मिले, वो मसले का समाधान मिले, वो ये मिले कि देश का युवा भी परेशान ना हो और किसान भी परेशान ना हो।” छात्रा ने आगे कहा “आपने बोला कि चार पांच रोटियां बनाकर लाएं जिससे मिलाप रहे और ऐसे में अपना धरना भी जारी रहेगा। ये बहुत अच्छी बात है आपकी।”


छात्रा ने कहा कि आप मुझे एक समाधान ये बताए, आपने कहा आप सरकार के खिलाफ बैठे रहेंगे, धरना जारी रहेगा, जब तक सरकार नहीं मानेगी तब तक हम अड़े रहेंगे। 1% मान लिया कि सरकार भी नहीं अड़ी और आप भी न अड़े, लेकिन इस चीज़ का अंत कहा पर होगा। इससे हमारे समाज पर, हमारे मेल मिलाप के ऊपर…. जैसे कि 26 जनवरी की घटना हो गई, जिसमें आप लोगों का हाथ था या नहीं था ये हम लोग नहीं जानते।


इसपर किसान नेता ने कहा “वो हमारा आदमी नहीं था।” इसपर छात्रा ने कहा कि मैं कहा कह रही हूं कि वो आपका आदमी था। इसके बाद छात्रा का माइक छीन लिया गय़ा। इस पर लड़की कहती है, ‘आप लोग तो गलत कर रहे हो ना, देश का युवा तो सवाल पूछेगा ही।’