कोरोना में लापरवाही की घात: 25 अप्रैल को हुई शादी, 29 को पॉजिटिव आया दूल्हा, 17 मई को छोड़ गया दुनिया । DHP MP News - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 20 मई 2021

कोरोना में लापरवाही की घात: 25 अप्रैल को हुई शादी, 29 को पॉजिटिव आया दूल्हा, 17 मई को छोड़ गया दुनिया । DHP MP News

 कोरोना में लापरवाही की घात: 25 अप्रैल को हुई शादी, 29 को पॉजिटिव आया दूल्हा, 17 मई को छोड़ गया दुनिया 

कोरोना में लापरवाही की घात: 25 अप्रैल को हुई शादी, 29 को पॉजिटिव आया दूल्हा, 17 मई को छोड़ गया दुनिया



मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के पचोर में कोरोना ने शादी वाले घर में कहर बरपा दिया है। परिजनों ने कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए जिस लाड़ले की शादी की थी, वह भी महामारी की घात से बच नहीं सका। शादी के चार दिन बाद वह संक्रमित हुआ और मात्र 23 दिन में पत्नी से किया गया सात जन्मों तक साथ रहने का वादा छोड़ दुनिया से कूच कर गया। 

पचोर के 25 वर्षीय अजय शर्मा की शादी 25 अप्रैल को सीहोर में हुई थी। इसके बाद तबीयत बिगड़ी तो जांच कराई, 29 अप्रैल को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। कुछ दिन पचोर में ही इलाज कराया। हालत बिगड़ने लगी तो परिजन भोपाल लेकर गए। वहां करीब एक सप्ताह वेंटिलेटर पर रखा गया। लेकिन 17 मई को अजय कोरोना से जंग हार गया। कोरोना के कारण भोपाल में ही अंत्येष्टि करना पड़ी और शोकाकुल परिजन अपने लाड़ले की अंतिम बार मुंह दिखाई भी नहीं कर सके। 

लापरवाही पड़ी भारी

दिवंगत अजय शर्मा की शादी राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ कस्बे के मोतीपुरा गांव की अन्नू शर्मा से हुई थी। अन्नू का परिवार सीहोर में रहता है। दूल्हा-दुल्हन व दोनों पक्षों के चंद परिजनों की मौजूदगी में सीहोर के एक मंदिर में शादी की थी।  परिजनों का कहना है कि शादी के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया गया था, लेकिन ऐसे मौके पर जाने-अनजाने में होने वाली चूक भी भारी पड़ सकती है। इस केस में भी ऐसा ही हुआ। 

परिजनों ने की अन्य लोगों से यह अपील

दिवंगत अजय शर्मा के भाई त्रिलोक शर्मा व अन्य परिजनों ने देशवासियों से अपील की है कि वे हर हाल में कोरोना संक्रमण से बचें। हमारे परिवार पर विपत्ति आई है। इस महामारी काल में कोई जोखिम न लें। शादी या इसके जैसे अन्य आयोजन नहीं करें। जरा सी लापरवाही आपकी जान की जोखिम बन सकती है।