आपदा में अवसर: किल कोरोना अभियान के दौरान आदिवासी क्षेत्र में नर्स करने लगी धर्म विशेष का प्रचार - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 24 मई 2021

आपदा में अवसर: किल कोरोना अभियान के दौरान आदिवासी क्षेत्र में नर्स करने लगी धर्म विशेष का प्रचार

आपदा में अवसर: किल कोरोना अभियान के दौरान आदिवासी क्षेत्र में नर्स करने लगी धर्म विशेष का प्रचार


आरोपी नर्स 


मध्यप्रदेश के रतलाम जिले से एक बेहद ही शर्मनाक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है,  सरकार द्वारा चलाए जा रहे  किल कोरोना अभियान के दौरान  स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न छेत्रो में जाकर जांच और वैक्सीनेसन कर रही हैं इसी कड़ी में रतलाम जिले के आदिवासी विकासखंड बाजना में गई स्वास्थ विभाग की  एक महिला नर्स कथित तौर पर ईसाई धर्म  का प्रचार करने लगी और उसने इस दौरान धर्म प्रचार वाले पर्चे भी बांटे जिसका वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति धर्म प्रचार वाले पर्चे बांटने पर आपत्ति लेते नजर आ रहा और लोगो को डाइट प्लान की जानकारी देने को कहता नजर आ रहा है. 



स्थानीय विभाग ने महिला नर्स के खिलाफ लिया एक्शन 


तहसीलदार द्वारा जांच प्रतिवेदन तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जा रहा है. दूसरी तरफ बाजना के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जितेंद्र जायसवाल ने कहा है कि कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज कराई कि डॉक्टर संध्या तिवारी हैं, रेपिड रिस्पांस टीम में थीं. वो किसी धर्म विशेष के प्रचार के लिए पर्चे बांट रही थीं. उस सम्बन्ध में शिकायत मिली थी, जिसके बाद जानकारी ली गई तो लोगों ने वह पर्चे भी दिखाए जो उसने बांटे थे. अब वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराया गया है. अब जाकर उसको शासकीय सेवा से पृथक करने की अनुशंसा की जा रही है.



हिंदू संगठन और बीजेपी बता रही है इसे बड़ी साजिश का हिस्सा 


हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज कराई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है. महिला नर्स का बयान भी लिए जा चूका है और जाँच के दौरान नर्स से प्रचार के पर्चे भी बरामत हुए हैं. 

वहीं भारतीय जनता पार्टी के विधायक और विधानसभा के पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने घटना पर कहा है कि आपदा के समय डॉक्टर की वर्दी पहने कर्मियों को यह सब नहीं करना चाहिए. इससे अच्छा वो बोलतीं कि आप जिस भगवान को मानते हैं, उनका ध्यान करें, लेकिन उनका ये बोलना की धर्म विशेष के भगवान की प्रार्थना करो जल्दी ठीक हो जाओगे ये गलत है. रामेश्वर शर्मा ने कहा कि उन्हें इसमें से सुनियोजित षड़यंत्र की बू आ रही है.