मध्यप्रदेश में मानवता हुई शर्मशार :बेटी के पिता की लाचारी जानिए क्या है मामला - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 10 मई 2021

मध्यप्रदेश में मानवता हुई शर्मशार :बेटी के पिता की लाचारी जानिए क्या है मामला

 

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई है। पिता को अपने बेटी का शव पोस्टमार्टम कराने के लिए खाट पर लेकर 25 किलोमीटर तक पैदल जाना पड़ा। इसमें पुलिस ने न तो कोई मदद की और ना ही कोई वाहन उपलब्ध कराया।

 

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले का मामला: बेटी के पिता की लाचारी

यह मामला जिले की निवास पुलिस चौकी क्षेत्र के गड़ई गांव का है। यहां धिरपति प्रसाद गोंड की 16 वर्षीय बेटी पार्वती ने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी थी। स्वजन की सूचना पर निवास पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पंचनामा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निवास भेजने का निर्णय लिया, लेकिन शव को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए वाहन न मिलने से मजबूरन मृतका के पिता को खाट का सहारा लेना पड़ा। पिता बेटी का शव खाट पर लेकर पोस्टमार्टम कराने गांव से 25 किलोमीटर दूर निवास कस्बा पहुंचा।

मध्यप्रदेश में मानवता हुई शर्मशार :बेटी के पिता की लाचारी जानिए क्या है मामला


पिता ने कहा- हम गुहार लगाते रहे, लेकिन हमारी किसी ने नहीं सुनी

धिरपति का कहना है कि हम गुहार लगाते रहे, लेकिन हमारी किसी ने नहीं सुनी। इसलिए मजबूरी में शव को इस तरह लेकर आ गए।

पुलिस अधीक्षक ने दिए जांच के निर्देश

मेरे संज्ञान में यह मामला अभी आया है। मैंने मामले की जांच के निर्देश दे दिए हैं। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी- वीरेंद्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, सिंगरौली।