MP Breaking News : तीन सहायक प्रबंधक निलंबित | 3 Officer Suspended - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 20 मई 2021

MP Breaking News : तीन सहायक प्रबंधक निलंबित | 3 Officer Suspended

 

नए बिजली कनेक्शन देने में विलम्ब पर तीन सहायक प्रबंधक निलंबित


मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा नए बिजली कनेक्शन देने में विलम्ब  पर तीन सहायक प्रबंधकों को निलंबित  कर दिया गया है। बासौदा (शहर) वितरण केन्द्र में पदस्थ श्री संजय पौराणिक को नए कनेक्शन जारी करने में लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

 

इसी प्रकार श्योपुर शहर वितरण केन्द्र के सहायक प्रबंधक श्री संदीप डूंडी को श्योपुर शहर में 77 नए बिजली कनेक्शन के आवेदनों में संबंधित आवेदकों द्वारा वांछित राशि जमा करने के उपरांत भी नया बिजली कनेक्शन नहीं देने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।  वितरण केंद्र शाढोरा में 56 निम्न दाब कनेक्शनों के आवेदकों को बिजली कनेक्शन प्रदाय नहीं करने के आरोप में  सहायक प्रबंधक श्री नवीन यादव   निलंबित किये गए हैं।

 

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने सभी मैदानी अधिकारियों और कर्मचारियों को सचेत करते हुए कहा है कि हर हालत में नए कनेक्शन के स्वीकृत प्रकरणों में आवेदकों के घर/दुकान रोशन किये जायें। उन्होंने कहा कि कंपनी बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएँ देने के लिए कृत-संकल्पित है। प्रबंध संचालक ने कहा है कि जहाँ एक ओर नए कनेक्शन मिलने से कंपनी को राजस्व मिलता है, वहाँ दूसरी ओर उपभोक्ता संतुष्टि में वृद्धि होती है। प्रबंध संचालक ने नवीन कनेक्शन प्रदाय करने, राजस्व वसूली, बिलिंग दक्षता, संग्रहण दक्षता, सीआरपीयू (प्रति यूनिट नकद राजस्व वसूली) में वृद्धि तथा बिजली चोरी में प्रभावी अंकुश लगाने तथा सकल तकनीकी वाणिज्यिक हानियों (एटीएण्डसी) में कमी लाने पर जोर दिया है। प्रबंध संचालक ने कहा है कि उपभोक्ता सेवा के कार्य में कोताही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

MP Breaking News : तीन सहायक प्रबंधक निलंबित | 3 Officer Suspended