मध्य प्रदेश ऑन लाइन जॉब फेयर के लिये माई एम.पी. रोजगार पोर्टल पर मिलेगी सूचना | MP Online Job Fair News - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 29 मई 2021

मध्य प्रदेश ऑन लाइन जॉब फेयर के लिये माई एम.पी. रोजगार पोर्टल पर मिलेगी सूचना | MP Online Job Fair News

  मध्य प्रदेश ऑन लाइन जॉब फेयर के लिये माई एम.पी. रोजगार पोर्टल पर मिलेगी सूचना

मध्य प्रदेश ऑन लाइन जॉब फेयर के लिये माई एम.पी. रोजगार पोर्टल पर मिलेगी सूचना | MP Online Job Fair News


कोविंड 19 की स्थिति के कारण जहाँ एक ओर नियोजक अपने पास उपलब्ध रिक्त स्थान की पूर्ति के लिए निर्धारित योग्यताधारी आवेदकों के चयन की प्रक्रिया नहीं कर पा रहे है। वहीं दूसरी ओर बेरोजगार आवेदकों को साक्षात्कार की सूचना प्राप्त नहीं हो पा रही है। इस समस्या के समाधान के लिये रोजगार संचालनालय के माई एम.पी. रोजगार पोर्टल (www.mprojgar.gov.in) पर वर्चुअल प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया गया है। जिसके माध्यम से आवेदक अपने घर से ही काउन्सिलिंग प्राप्त कर सकते हैं और ऑनलाइन साक्षात्कार भी दे सकते है।

इस सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए नियोजकों को अपने जिले के रोजगार कार्यालय में दूरभाष और ई-मेल के माध्यम से संपर्क करना होगा एवं रिक्ति के संबंध में विस्तृत विवरण देना होगा। प्राप्त विवरण के आधार पर रोजगार कार्यालय द्वारा पोर्टल पर ऑन लाईन जॉब फेयर क्रिएट किया जाएगा। क्रिएट जॉब फेयर की जानकारी पोर्टल के होम पेज पर प्रदर्शित होगी। इच्छुक आवेदक संबंधित जॉब फेयर पर अपना आवेदन कर सकता है। वर्चुअल साक्षात्कार का आयोजन रोजगार अधिकारी द्वारा किया जाएगा एवं नियोजक और आवेदक दोनों को सूचित किया जाएगा।