दक्षिणी कश्मीर : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन अल-बद्र आतंकवादी ढेर , एक ने किया समर्पण | South Kashmir News - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 6 मई 2021

दक्षिणी कश्मीर : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन अल-बद्र आतंकवादी ढेर , एक ने किया समर्पण | South Kashmir News

 Daily Hindi Paper News

श्रीनगर 06 मई

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन अल-बद्र आतंकवादियों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य ने समर्पण कर दिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सभी आतंकवादी अल-बद्र समूह में नये भर्ती हुए थे। मृतक आतंकवादियों की पहचान दानिस मीर , मोहम्मद उमेर भट और जैद बशीर के रूप में की गयी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने बुधवार की शाम शोपियां से करीब 10 किलोमीटर दूर कनिगाम में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था।

इस बीच शोपियां में भारत संचार निगम लिमिटेड निगम समेत सभी सेल्यूलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गयी।

तीन अल-बद्र आतंकवादियों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य ने समर्पण


उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान गांव से लगी सभी सड़कों को सील कर दिया गया। आज सुबह सुरक्षा बल के जवान गांव में लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे , तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और हथगोले भी फेंके।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की अपील पर आतंकवादी तौसीफ अहमद ने मुठभेड़ के दौरान समर्पण कर दिया। आतंकवादियों के परिजनों और स्थानीय लोगों ने भी अन्य को समर्पण के लिए कहा , लेकिन वे इसे अनसुना कर लगातार गोलीबारी करते रहे। सुरक्षा बलों ने इसका माकूल जवाब दिया और मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। मृत आतंकवादियों के शवों को बरामद कर लिया गया है। मुठभेड़ स्थल से हथियार , विस्फोटक और आपराधिक दस्तावेज भी बरामद किया गया है।