जम्मू में नार्को आतंकवाद की आहट 135 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त। Narco Terrorism in Jammu - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 23 जून 2021

जम्मू में नार्को आतंकवाद की आहट 135 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त। Narco Terrorism in Jammu

 जम्मू में नार्को आतंकवाद की आहट 135 करोड़ रुपये की  हेरोइन जब्त। Narco Terrorism in Jammu

जम्मू में नार्को आतंकवाद की आहट 135 करोड़ रुपये की  हेरोइन जब्त। Narco Terrorism in Jammu


जम्मू 23 जून


जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले के हीरानगर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने बुधवार को एक घुसपैठिये को मार गिराया और 135 करोड़ रुपये की हेरोइन की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि आज तड़के सतर्क जवानों ने कठुआ सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों के नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया और करीब 27 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।


उन्होंने बताया कि सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से कुछ संदिग्ध गतिविधियों को देखने के बाद चेतावनी जारी की। जब I lपाकिस्तानी तस्कर भारतीय सीमा के अंदर दाखिल हुए, तो उन्हें चुनौती दी गयी। इसके बाद भी वह नहीं लौटे तो उन पर गोलियां चलायी गयी। इलाके की तलाशी के दौरान बाड़ के पास हेरोइन के 27 पैकेट पाये गये।


प्रवक्ता ने बताया कि जब्त हेरोइन की कीमत लगभग 135 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि इस बरामदगी के साथ, बीएसएफ जम्मू ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से भारत में मादक पदार्थों की खेप की तस्करी के पाकिस्तानी अधिकारियों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश किया है। उन्होंने कहा, “नार्को आतंकवाद को बढ़ावा देने की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।”