मवेशी चोरी संदेह में तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या | MOB Lynching - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 20 जून 2021

मवेशी चोरी संदेह में तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या | MOB Lynching

 

मवेशी चोरी संदेह में तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या 

मवेशी चोरी संदेह में तीन लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर | MOB Lynching


त्रिपुरा के खोवई जिले में रविवार तड़के मवेशी चोरी करने के संदेह में तीन लोगों की भीड़ ने कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतकों की पहचान जायेद हुसैन (30), बिलाल मियां (28) और सैफुल इस्लाम (18) के रूप में की गई है और सभी सिपाहीजाला जिले के सोनमुरा उपमंडल के निवासी हैं।

 

पुलिस अधीक्षक किरण कुमार ने बताया कि नमनजॉयपाड़ा के ग्रामीणों ने सुबह करीब साढ़े चार बजे पांच मवेशियों को ले जा रहे एक मिनी ट्रक को अगरतला की ओर जाते देखा। उन्होंने उसका पीछा किया और उत्तर महारानीपुर गांव के पास वाहन को रोक लिया।

 

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने घातक हथियारों से मिनी ट्रक पर सवार तीन लोगों की पिटाई शुरू कर दी और उनमें से दो को भीड़ ने बुरी तरह पीटा जबकि तीसरा भाग गया। भीड़ ने उत्तर महारानीपुर के समीप आदिवासी इलाके मुंगियाकामी में तीसरे व्यक्ति को भी पकड़ लिया और वहां उसकी जमकर पिटाई की।

 

एसपी किरण कुमार ने बताया कि पुलिस फौरन दोनों स्थानों पर पहुंची और पहले उन्हें नजदीक के अस्पताल लेकर गई। उन्हें फिर अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।