विश्व नारियल दिवस 2021 :विश्व नारियल दिवस पर वेबिनार का आयोजन World Coconut Day 2021 - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 3 सितंबर 2021

विश्व नारियल दिवस 2021 :विश्व नारियल दिवस पर वेबिनार का आयोजन World Coconut Day 2021

 विश्व नारियल दिवस 2021 :विश्व नारियल दिवस पर वेबिनार का आयोजन World Coconut Day 2021

विश्व नारियल दिवस 2021 :विश्व नारियल दिवस पर वेबिनार का आयोजन World Coconut Day 2021   विश्व नारियल दिवस 2 सितंबर


विश्व नारियल दिवस 2 सितंबर


कयर बोर्ड ने आज विश्व नारियल दिवस के अवसर पर ‘नारियल से कयर प्रौद्योगिकी तक’ विषयपर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। इस वेबिनार का उद्घाटन कयर बोर्ड के अध्यक्ष श्री डी. कुप्पुरामू ने किया। कयर बोर्ड के सचिव श्री एम. कुमारराजाने मुख्य वक्तव्य दिया।

सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍यम उद्यम मंत्रालय में संयुक्त सचिव (एआरआई) श्रीमती अलका नांगिया अरोड़ा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कयर उत्पादों के प्रचार और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन को महत्व देने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा किइस तरह के वेबिनार नारियल और कयर उद्योगों में उपलब्ध उत्पादों एवं प्रौद्योगिकियों के बारे में जानकारी का प्रसार करने की दृष्टि से कयर बोर्ड के लिए एक अच्छा माध्यम हैं, जोकि नए उद्यमियों को इन क्षेत्रों में आकर्षित कर सकते हैं।

इस वेबिनार में देशभर से 347 प्रतिभागियों ने भाग लिया। विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े विशेषज्ञों ने नारियल और कयर प्रौद्योगिकियों के लिए संभावनाओं का मार्ग प्रशस्त करते हुए कई शोधपत्र प्रस्तुत किए।

इस वेबिनार का आयोजनआजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव' के एक हिस्से के रूप में किया गया था।