मन की बात' की 82 वीं कड़ी:एक सौ करोड कोविड टीकाकरण से देश में नया उत्साह: मोदी - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 24 अक्तूबर 2021

मन की बात' की 82 वीं कड़ी:एक सौ करोड कोविड टीकाकरण से देश में नया उत्साह: मोदी

 मन की बात' की 82 वीं कड़ी:एक सौ करोड कोविड टीकाकरण से देश में नया उत्साह: मोदी

मन की बात' की 82 वीं कड़ी:एक सौ करोड कोविड टीकाकरण से देश में नया उत्साह: मोदी


नयी दिल्ली 24 अक्टूबर


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में एक सौ करोड कोविड टीके लगाने से नया उत्साह और एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है तथा भरोसा पैदा हुआ है कि देश किसी भी चुनौती पर पार पा सकता है।


श्री मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की 82 वीं कड़ी में देश को संबोधित करते हुए कहा कि100 करोड़ कोविड टीके के बाद देश नए उत्साह और नई ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता, राष्ट्र के सामर्थ्य और सबके प्रयास के मंत्र की शक्ति को दिखाती है।


उन्होंने कहा कि 100 करोड़ कोविड टीके का आंकड़ा बहुत बड़ा जरुर है, लेकिन इससे लाखों छोटी-छोटी प्रेरक और गर्व से भर देने वाली अनेक अनुभव, अनेक उदाहरण जुड़े हुए हैं।

एक सौ करोड़ कोविड टीके लगाने की सफलता पर श्री मोदी ने कहा, “मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूँ। मैं जानता था कि हमारे स्वास्थ्य कर्मी देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। हमारे स्वास्थ्य-कर्मियों ने अपने अथक परिश्रम और संकल्प से एक नई मिसाल पेश की, उन्होंने नवाचार के साथ अपने दृढ़ निश्चय से मानवता की सेवा का एक नया मानदंड स्थापित किया।”

प्रधानमंत्री ने उत्तराखण्ड में बागेश्वर की पूनम नौटियाल के साथ अपनी बातचीत साझा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों ने तमाम चुनौतियों को पार करते हुए अधिक से अधिक लोगों को सुरक्षा कवच प्रदान किया।

श्री मोदी ने शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण के लिये उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सरकार की सराहना की।