मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता बने वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 14 अक्तूबर 2021

मध्यप्रदेश के महाधिवक्ता बने वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह

 मध्यप्रदेश  के महाधिवक्ता बने वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह

मध्यप्रदेश  के महाधिवक्ता बने वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह


राज्य सरकार ने जारी किया आदेश


मध्यप्रदेश के 19वें महाधिवक्ता वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह 


राज्य सरकार ने वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह को प्रदेश का नया महाधिवक्ता नियुक्त किया है। श्री सिंह प्रदेश के 19वें महाधिवक्ता होंगे। बुधवार को विधि एवं विधायी विभाग के प्रमुख सचिव गोपाल श्रीवास्तव ने नियुक्ति आदेश जारी कर दिया है। मप्र हाईकोर्ट में जज नियुक्त होने के बाद पुरुषेन्द्र कौरव ने 7 अक्टूबर को महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से नए महाधिवक्ता की नियुक्ति का इंतजार किया जा रहा था।


जबलपुर निवासी प्रशांत सिंह ने वर्ष 1992 में मप्र हाईकोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता आरएन सिंह के मार्गदर्शन में वकालत की शुरुआत की। उन्हें सिविल, क्रिमिनल, रिट, टैक्स और संवैधानिक मामलों की वकालत में महारत है। उन्होंने वर्ष 2009 से 2013 तक अतिरिक्त महाधिवक्ता का दायित्व भी सँभाला। श्री सिंह को वर्ष 2017 में वरिष्ठ अधिवक्ता नामांकित किया गया। श्री सिंह विश्व हिन्दू परिषद और आरएसएस में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। वर्तमान में वे आरएसएस के महाकौशल प्रांत के संघ चालक हैं।