Aryan Khan Case: एनडीपीएस विशेष अदालत ने आर्यन की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ाई - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 21 अक्तूबर 2021

Aryan Khan Case: एनडीपीएस विशेष अदालत ने आर्यन की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ाई

 Aryan Khan Case: एनडीपीएस विशेष अदालत ने आर्यन की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ाई

Aryan Khan Case: एनडीपीएस विशेष अदालत ने आर्यन की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ाई


मुंबई, 21 अक्टूबर


नारकोटिक ड्रग्स एंड सॉयकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) की विशेष अदालत ने ड्रग्स मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि गुरुवार को 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी।


बम्बई उच्च न्यायालय में आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 26 अक्टूबर की तिथि निर्धारित किये जाने के कुछ घंटे बाद आरोपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एनडीपीएस विशेष अदालत के समक्ष पेश हुए। विशेष अदालत ने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी।


क्रूज में हुई रेव पार्टी के दौरान ड्रग लेने के मामले में आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन से उनके पिता शाहरुख खान ने आज मुलाकात की। दोनों की यह मुलाकात राज्य सरकार द्वारा जेल में बंद अपने परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए आगंतुकों पर लगाए गए प्रतिबंध में छूट दिए जाने के बाद हुई। इससे दो हफ्ते पहले आर्यन मां गौरी खान से मिले थे।


उल्लेखनीय है कि खुफिया सूचना के आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम की एक टीम ने दो अक्टूबर की रात गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा और कथित तौर पर नशीले पदार्थ जब्त किये थे तथा आर्यन, मर्चेंट और धमेचा सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था। एनसीबी के अधिकारियों के मुताबिक छापेमारी के दौरान 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस, एमडीएमए (एक्स्टेसी) की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किये गये।