संविधान दिवस उत्सव मध्य प्रदेश: के आँगनवाड़ी केन्द्रों में संविधान दिवस उत्सव का होगा आयोजन । MP Samvidhan Divas - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 24 नवंबर 2021

संविधान दिवस उत्सव मध्य प्रदेश: के आँगनवाड़ी केन्द्रों में संविधान दिवस उत्सव का होगा आयोजन । MP Samvidhan Divas

 संविधान दिवस उत्सव मध्य प्रदेश 

मध्य प्रदेश के आँगनवाड़ी केन्द्रों में संविधान दिवस उत्सव का होगा आयोजन । MP Samvidhan Divas



प्रदेश के बच्चों एवं किशोरों में न्याय, समानता, स्वतंत्रता, बंधुत्व की भावना को प्रेरित करने और उनके अधिकारों एवं कर्त्तव्यों के प्रति जागरूक करने के उद्येश्य से 26 नवम्बर को प्रदेश की सभी बाल देख-रेख संस्थाओं और आँगनवाड़ी केन्द्रों में संविधान दिवस उत्सव मनाया जायेगा।

 

इस संबंध में महिला-बाल विकास विभाग द्वारा जिला कार्यक्रम अधिकारियों को सुबह 9 से 11 बजे तक बाल देख-रेख संस्थाओं एवं आँगनवाड़ी केन्द्रों के बच्चों एवं किशोर समूहों के साथ संविधान दिवस को उत्सव के रूप में मनाने के निर्देश दिए गए हैं।

 

संविधान दिवस पर कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन द्वारा बच्चों एवं किशोरों को पढ़ने के लिए हिन्दी में भारत का संविधान की प्रस्तावना, 10 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए संक्षिप्त भाषण, बाल देख-रेख संस्था एवं आँगनवाड़ी केन्द्रों में नामांकित छोटे बच्चों के लिए हिन्दी वर्णमाला के माध्यम से संवैधानिक अधिकार एवं कर्त्तव्य की जानकारी दी जायेगी।