इन्वेस्टर्स समिट-2022 : मध्यप्रदेश के इंदौर में नवम्बर माह में होगी इन्वेस्टर्स समिट-2022 | Investor Summit 2022 MP - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 17 मार्च 2022

इन्वेस्टर्स समिट-2022 : मध्यप्रदेश के इंदौर में नवम्बर माह में होगी इन्वेस्टर्स समिट-2022 | Investor Summit 2022 MP

 इन्वेस्टर्स समिट-2022 : मध्यप्रदेश के इंदौर में नवम्बर माह में होगी इन्वेस्टर्स समिट-2022 

इन्वेस्टर्स समिट-2022 : मध्यप्रदेश के इंदौर में नवम्बर माह में होगी इन्वेस्टर्स समिट-2022 | Investor  Summit 2022 MP



इन्वेस्टर्स समिट-2022 : मध्यप्रदेश के इंदौर में नवम्बर माह में होगी इन्वेस्टर्स समिट-2022  (Investor  Summit 2022 MP)


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इन्वेस्टर्स समिट 2022 में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश बढ़ाने के लिए प्रतिष्ठित कार्पोरेट्स बिजनेस हाऊसेस और अलग-अलग सेक्टर्स की शीर्ष कम्पनियों को आमंत्रित किया जाए। फार्मा एण्ड मेडिकल डिवाइसेस, टेक्सटाईल एण्ड गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग, एग्री एण्ड फूड प्रोसेसिंग, बायो-टेक्नोलॉजी, स्टार्ट-अप्स, इंजीनियरिंग ऑटोमोबाइल एण्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, लॉजिस्टिक्स एण्ड वेयरहाउसिंग सहित निवेश के नवीन क्षेत्रों में इकाइयों की स्थापना के लिए निरंतर प्रयास किए जाएं। इसके लिए सभी संबंधित विभाग सक्रिय भूमिका निभाएं।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास पर आयोजित बैठक में आगामी नवम्बर माह में हो रही इन्वेस्टर्स समिट 2022 की तैयारियों की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे थे। यह समिट इंदौर में होगी। बैठक में औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

इन्वेस्टर्स समिट के पहले होंगे रोड शो

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पूर्व वर्षों में हुई इन्वेस्टर्स समिट के फलस्वरूप प्रदेश में निवेश बढ़ा है। युवाओं को रोजगार भी मिला है। आगामी समिट के पहले होने वाले नई दिल्ली और मुम्बई के रोड शो में वे स्वयं जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने देश के अन्य प्रमुख नगरों में मंत्रीद्वय श्री राजवर्धन सिंह और श्री सखलेचा द्वारा भी रोड शो में भागीदारी का आग्रह किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान अंतर्राष्ट्रीय रोड शो के लिए मई माह में दावोस और जर्मनी की यात्रा को भी अंतिम रूप दे सकते हैं।

 

बैठक में बताया गया कि विभिन्न देशों के भारत स्थित राजूदत भी इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किए जाएंगे। प्रमुख सचिव श्री संजय कुमार शुक्ला ने देश के प्रमुख स्थानों जैसे कोयम्बटूर, बैंगलुरू, हैदराबाद, चैन्नई एवं अहमदाबाद में अप्रैल से जुलाई माह के मध्य प्रस्तावित रोड शो के लिए निर्धारित कार्यक्रम की जानकारी दी। सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम श्री पी. नरहरि ने बताया कि आगामी 27 जून को अंतर्राष्ट्रीय एम.एस.एम.ई. डे है। इस दिवस पर एक राज्य स्तरीय सम्मेलन प्रस्तावित है, जिसमें सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम से जुड़े प्रतिनिधि आमंत्रित किए जाएंगे।