DHP Breaking News :राहुल सहित कांग्रेस के कई नेता हिरासत में - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 26 जुलाई 2022

DHP Breaking News :राहुल सहित कांग्रेस के कई नेता हिरासत में

 DHP Breaking News :राहुल सहित कांग्रेस के कई नेता हिरासत में

DHP Breaking News :राहुल सहित कांग्रेस के कई नेता हिरासत में



26 जुलाई -

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि सरकार के तानाशाही रवैए के खिलाफ पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेता नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मिलने राष्ट्रपति भवन जा रहे थे तो उन्हें जाने से रोका गया और श्री गांधी सहित सभी नेताओं को हिरासत में लिया गया।

श्री गांधी ने सरकार की रवैये को तानाशाही करार देते हुए कहा, "तानाशाही देखिए, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोज़गारी पर चर्चा नहीं कर सकते। पुलिस और एजेंसियों का दुरूपयोग करके, हमें गिरफ़्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे। 'सत्य' ही इस तानाशाही का अंत करेगा।"

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि मानसून सत्र के आरंभ से अब तक संसद में कोई काम नहीं हो पाया है विपक्ष महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है लेकिन सरकार विपक्षी दलों की बात सुनने को तैयार नहीं है।हक की लड़ाई लड़ रहे कांग्रेस के चार लोकसभा सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने हक की लड़ाई लड़ रही है और उसके सांसद आज राष्ट्रपति को यह बताने जा रहे थे कि सरकार के अड़ियल रवैये के कारण संसद नहीं चल रही है लेकिन उन्हें राष्ट्रपति से मिलने की अनुमति नहीं दी गई है।