शासकीय महाविद्यालय निवाली में मनाई गई महात्मा गांधी एवम लालबहादुर शास्त्री की जयंती। - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 2 अक्तूबर 2022

शासकीय महाविद्यालय निवाली में मनाई गई महात्मा गांधी एवम लालबहादुर शास्त्री की जयंती।

शासकीय महाविद्यालय निवाली में मनाई गई महात्मा गांधी  एवम लालबहादुर शास्त्री की जयंती।


Govt College Niwali, Dist - Barwani, niwali college me karykram




मध्य प्रदेश जन जन अभियान परिषद के माध्यम से संचालित मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत संचालित बी.एस.डबल्यू एवं एम.एस.डब्ल्यू. पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों एवं मेंटर्स ने मिलकर आज 02 अक्टूम्बर को महात्मा गाँधी एवं भू.पु प्रधानमंत्री श्री लाल बहादूर शास्त्री जी कि जयंती मनाई गई।
इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा माहात्मा गाँधी एवं श्री लाल बहादूर शास्त्री जी के पर अपने विचार रखे।
शहर की गांधीवादी विचारक सुश्री दीक्षा गुप्ता द्वारा गांधी जी के जीवन पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए बताया कि गांधी जी भेदभाव के खिलाफ खड़े होकर समाज को प्रेरित किया,  देश को स्वतंत्र कराने में गांधी जी ने अपना जीवन समर्पित कर दिया साथ ही विद्यार्थियों को गांधी जी की "सत्य के प्रयोग" पुस्तक पढ़ने के लिए प्रेरित किया।


मेंटर श्री विशाल सूर्यवंशी ने महात्मा गाँधी एवं लाल बहादूर शास्त्री जी पर विचार रखते हुए कहा कि जिस तरह गांधी जी, अंबेडकर जी एवम सुभाषचंद्र बोस में वैचारिक मदभेद होते हुए भी देश की आजादी के लिए उन्होंने साथ काम किया उसी तरह जरूरत है की देश को आगे ले जाने के लिए हम आपसी मदभेदों को छोड़कर एक साथ प्रयास करने होंगे।
इस अवसर पर मेंटर्स श्री राधेश्याम खोटे श्री अविचल शर्मा ने भी अपने विचार रखे।
मंच का संचालन करते हुए श्री राकेश चौहान ने भी गाँधी जयंती एवम शास्त्री जयंती पर अपने विचार रखे।


इस अवसर पर निवाली महाविद्यालय के प्रांगण में स्थापित गाँधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रतिमा के सम्मुख स्वच्छता का संकल्प लिया एवम महाविद्यालय परिसर की सफाई की।
कार्यक्रम वि.ख. समन्वयक श्री आपसिंग चौहान के मार्गदर्शन में किया गया है।