कमांडर सम्मेलन-2023 : वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच : Commander Sammelan 2023 - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 31 मार्च 2023

कमांडर सम्मेलन-2023 : वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच : Commander Sammelan 2023

कमांडर सम्मेलन-2023 : वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच : Commander Sammelan 2023



Vande bharat express Bhopal

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एक अप्रैल, 2023 को भोपाल का दौरा करेंगे। प्रातः लगभग 10 बजे प्रधानमंत्री भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में सम्मिलित होंगे। उसके बाद लगभग सवा तीन बजे, प्रधानमंत्री भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर भोपाल और नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

 

संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023

 

सैन्य कमांडरों का तीन दिवसीय सम्मेलन 30 मार्च से एक अप्रैल 2023 तक हो रहा है। सम्मेलन की विषय-वस्तु रेडी, रिसर्जेन्ट, रेलेवेंटहै। सम्मेलन के दौरान सशस्त्र बलों की युद्ध-भूमि की संयुक्त तैयारियों के मद्देनजर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जायेगी। सशस्त्र बलों की तैयारी और आत्म-निर्भरताप्राप्त करने की दिशा में डिफेंस इकोसिस्टम की प्रगति की समीक्षा भी होगी।

 

सम्मेलन में तीनों सशस्त्र बलों के कमांडर और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। थल सैनिकों, नौ सैनिकों और वायु सैनिकों के साथ समावेशी और अनौपचारिक बातचीत भी होगी। ये सभी चर्चाओं में योगदान करेंगे।

 

वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच

 

वंदे भारत एक्सप्रेस ने देश में यात्रियों के यात्रा-अनुभव को पुनर्भाषित किया है। नई रेलगाड़ी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी। यह देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी। स्वदेशी स्तर पर वंदे भारत एक्सप्रेस को डिजाइन किया गया है, जो उत्कृष्ट यात्रा सुविधाओं से लैस हैं। इस रेलगाड़ी से सभी यात्रियों को तेज, आरामदेह और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव होगा। साथ ही क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा और आर्थिक विकास को प्रोत्साहन मिलेगा।