वार्षिक नौसेना शिक्षा समिति (एनईएस) सम्मेलन 2023 | ANNUAL NAVY EDUCATION SOCIETY CONFERENCE - 2023 - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 12 नवंबर 2023

वार्षिक नौसेना शिक्षा समिति (एनईएस) सम्मेलन 2023 | ANNUAL NAVY EDUCATION SOCIETY CONFERENCE - 2023

 वार्षिक नौसेना शिक्षा समिति सम्मेलन - 2023 का पोरबंदर में आयोजन

वार्षिक नौसेना शिक्षा समिति (एनईएस) सम्मेलन 2023 | ANNUAL NAVY EDUCATION SOCIETY CONFERENCE - 2023


 


वार्षिक नौसेना शिक्षा समिति (एनईएस) सम्मेलन 2023 

वार्षिक नौसेना शिक्षा समिति (एनईएस) सम्मेलन 2023 गुजरात के पोरबंदर में 09-10 नवंबर 2023 को गुजरात, दमण और दीव नौसेना क्षेत्र, मुख्यालय में आयोजित किया गया था। इसकी अध्यक्षता कार्मिक प्रमुख और नौसेना शिक्षा समिति के अध्यक्ष वाइस एडमिरल कृष्णा स्वामीनाथन ने की थी। सम्मेलन में कमोडोर (नौसेना शिक्षा) और नौसेना शिक्षा समिति के उपाध्यक्ष कमोडोर जी रामबाबू और देश भर के नौसेना बाल स्कूलों के शैक्षणिक और प्रशासनिक प्रमुखों ने भी भाग लिया। सम्मेलन के हिस्से के रूप में आयोजित कार्यकारी समिति, प्रबंधन सलाहकार समिति और अकादमिक सलाहकार समिति की बैठकों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के कार्यान्वयन के लिए विशिष्ट प्रोत्साहन के साथ नौसेना स्कूलों के लिए नीतिगत ढांचे के बारे में विचार-विमर्श किया गया। विभिन्न नौसेना स्टेशनों के नौसेना किंडरगार्टन के प्रतिनिधियों ने भी सम्मेलन में पहली बार भाग लिया।

नौसेना शिक्षा समिति (एनईएस) के अध्यक्ष वाइस एडमिरल कृष्णा स्वामीनाथन ने इस अवसर पर पिछले शैक्षणिक वर्ष के दौरान शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्कूलों को रोलिंग ट्रॉफियां प्रदान कीं। अध्यक्ष वाइस एडमिरल कृष्णा स्वामीनाथन ने प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए नौसेना कर्मियों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में नौसेना शिक्षा समिति द्वारा निभाई गई भूमिका की प्रशंसा की। उन्होंने सभी हितधारकों से अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और संकाय विकास में निवेश जारी रखने का आह्वान किया, ताकि एक अनुकूल शैक्षिक वातावरण तैयार किया जा सके जो बच्चों को जीवन कौशल अपनाने और शिक्षाविदों और सह-पाठयक्रम गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर सके। प्रतिनिधियों के लिए नेवी चिल्ड्रेन स्कूल पोरबंदर के अवलोकन के लिए एक दौरा भी आयोजित किया गया था।