स्टार्टअप रैकिंग लीडर अवार्ड :मध्यप्रदेश सीड कैपीटल की व्यवस्था करने की योजना शीघ्र | MP News 2024 - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 17 जनवरी 2024

स्टार्टअप रैकिंग लीडर अवार्ड :मध्यप्रदेश सीड कैपीटल की व्यवस्था करने की योजना शीघ्र | MP News 2024

 स्टार्टअप रैकिंग लीडर अवार्ड :मध्यप्रदेश

स्टार्टअप रैकिंग लीडर अवार्ड :मध्यप्रदेश सीड कैपीटल की व्यवस्था करने की योजना शीघ्र | MP News 2024



नए स्टार्टअप के लिए युवाओं को अवसर देंगे
सीड कैपीटल की व्यवस्था करने की योजना शीघ्र

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री श्री चेतन काश्यप ने भारत सरकार द्वारा स्टार्टअप रैकिंग 2022 में मध्यप्रदेश को लीडर अवार्ड प्रदेश के लिए गौरव है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि उनका विभाग युवाओं के लिए नए अवसर पैदा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेगा। मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि अपनी शानदार स्टार्टअप पालिसी की बदौलत हमने दो साल से भी कम अवधि में 108 प्रतिशत उपलब्धि अर्जित कर देश में चौथे से तीसरी रैंक पर अपना स्थान बनाया है।

 

मंत्री श्री काश्यप ने कहा कि स्टार्टअप पालिसी के बेहतर प्रावधानों के चलते स्टार्टअप की संख्या 3700 से ऊपर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि वे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लगातार विचार-विमर्श कर रहे हैं और सिडवी सहित अन्य वित्तीय संस्थाओं से स्टार्टअप के लिए बड़ी मात्रा में सीड कैपीटल मुहैया कराने की योजना तैयार की जा रही है।

 

श्री काश्यप ने कहा कि मध्यप्रदेश का युवा महनती है और उन्हें नए अवसर उपलब्ध करवाना सरकार की जवाबदारी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि प्रदेश अगले वर्ष तक स्टार्टअप रैकिंग में अग्रणी होगा। मंत्री श्री काश्यप ने अपने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों सहित एमएसएमई टीम को इस अपलब्धि के लिए बधाई दी।