इन्द्रभान को मिली एक दिवस तत्काल सेवा प्रदाय योजना के तहत भूमि की खसरा नकल - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 17 अक्तूबर 2019

इन्द्रभान को मिली एक दिवस तत्काल सेवा प्रदाय योजना के तहत भूमि की खसरा नकल

कटनी  आम आदमी को उसकी जरुरत की सेवायें तत्काल मिल सकेंइसके लिये सुशासन और लोक सेवा प्रबंधन के लिये लागू राज्य सरकार की समाधान एक दिवस तत्काल सेवा प्रदाय योजना कारगर साबित हो रही है।
            लोकसेवा केन्द्र (ग्रामीण) कटनी में पहुंचे कटनी तहसील अन्तर्गत आने वाले ग्राम हीरापुर कौडि़या निवासी इन्द्रभान एक ही दिन में लोकसेवा केन्द्र के माध्यम से अधिसूचित सेवाओं का लाभ निर्धारित समयावधि में प्राप्त कर खुश हैं। पेशे से कृषक इन्द्रभान लोकसेवा केन्द्र ग्रामीण में राजस्व निरीक्षक मण्डल पहाड़ी अन्तर्गत आने वाले पटवारी हल्का नम्बर 51 में मौजूद उनकी भूमि खसरा क्रमांक 173/1 की नकल नक्शा और खसरा की सत्यापित प्रति का आवेदन लेकर लोक सेवा केन्द्र पहुंचे थे। जहां उन्होने आवेदन के साथ निर्धारित शुल्क जमा की और उसी दिन समाधान एक दिवस तत्काल सेवा के तहत उन्हें उनकी जमीन के खसरे और नक्शे की सत्यापित प्रतिलिपि मिल गई।
            आवेदक इन्द्रभान कहना था कि शासन द्वारा प्रदाय की जा रही एक दिवस तत्काल समाधान सेवा के माध्यम काम आसानी से और उसी दिन हो जाने से बार-बार कार्यालय आने-जाने की परेशानियों से निजात मिल रही है। अनावश्यक इसमें लगने वाला समय और धन की भी बचत हो रही है। आवेदन के साथ ही शासन की सेवायें उसी दिन प्राप्त कर इन्द्रभान ने शासन की लोक कल्याणकारी और लोक सेवा प्रदाय गारंटी की सेवाओं की भरपूर प्रशंसा करते हैं।