टीएल बैठक में कलेक्टर ने की समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 24 अगस्त 2020

टीएल बैठक में कलेक्टर ने की समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा


   बालाघाट समाचार

  आज 24 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने समय सीमा संबंधी प्रकरणों एवं सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में सहायक कलेक्टर श्री दलीप कुमार एवं सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
     निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री आर्य ने निर्माण विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे निर्माण कार्यों की साप्ताहिक प्रगति देखने के लिए कार्य के फोटोग्राफ्स भी उपलब्ध करायें। जिससे पता चल सकेगा कि निर्माण कार्य किस स्थिति में है और उसे पूरा होने में कितना समय लगेगा। बैठक में उप संचालक कृषि को निर्देशित किया गया कि किसानों के लिए खाद की उपलब्धता पर सतत निगरानी रखें। खाद की कालाबाजारी न होने दें और खाद विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों का सतत निरीक्षण करें। आगामी रबी सीजन के लिए खाद बीज की व्यवस्था के लिए तैयारी प्रारंभ करने एवं कार्ययोजना बनायें।
     बैठक में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे इन प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही करें। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में होना चाहिए और वे लंबित नहीं रहना चाहिए।
कोरोना से मृत उपयंत्री को दी गई श्रृद्धांजलि
     टीएल बैठक के अंत में सभी अधिकारियों ने कोरोना से मृत लोक निर्माण के विभाग के उपयंत्री स्वर्गीय श्री प्रभु कटारे द्वारा बुढी में कोविड अस्पताल निर्माण में दी गई सेवाओं की याद करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रृद्धांजलि दी।  इस दौरान जल संसाधन विभाग, राजीव सागर परियोजना के कार्यपालन यंत्री श्री एस आर भलावी के निधन पर उन्हें भी श्रृद्धांजलि दी गई।