निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 30 अगस्त 2020

निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित



कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन के मार्गनिर्देशन में पर सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के परिप्रेक्ष्य में 28 जुलाई से 4 अगस्त तक संपन्न ऑनलाईन भाषण/निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को गत दिनों मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री गजेंद्र सिंह नागेश द्वारा पुरस्कार वितरित किये गये । उल्लेखनीय है कि ऑनलाईन भाषण/निबंध प्रतियोगिता के अंतर्गत नशामुक्ति एवं कोविड-19 विषय पर 59 प्रतिभागियों ने सहभागिता कर अपने विचार व्यक्त किये गये । 
      उप संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण श्री एस.के.गुप्ता ने बताया कि ऑनलाईन भाषण/निबंध प्रतियोगिता के समापन एवं पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री नागेश द्वारा सभी प्रतिभागियों, प्रतियोगिता के निर्णायकों, आयोजन प्रभारी व सहयोगियों को प्रमाण पत्र वितरित करने के साथ ही दो मास्क "जिंदगी को हां-नशे को ना" व "मास्क लगाओ-कोरोना भगाओ" और एक-एक पेन पुरूस्कारस्वरूप प्रदान किये गये । उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में "नशामुक्ति" विषय पर श्री पंकज दुबे ने प्रथम, कुमारी तनुश्री शिवा ने व्दितीय, श्री विक्की उईके ने तृतीय और खुशबू कोठारी ने सांत्वना पुरूस्कार तथा "कोविड-19" विषय पर मोहिनी गोयल ने प्रथम, श्री राहुल बेलवंशी और सिमरन सिसोदिया ने व्दितीय, श्रीमती अंजना आशीष त्रिपाठी ने तृतीय और उर्मिला ने सांत्वना पुरूस्कार प्राप्त किया ।
      उप संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण श्री गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि छिन्दवाड़ा को नशामुक्त एवं कोरोनामुक्त करने में युवाओं की भागीदारी सराहनीय है । जिले के युवा इस कार्य में अपनी महत्ती और अग्रणी भूमिका निभायें । उन्होंने अंत में सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुये आभार भी व्यक्त किया । उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में सेवानिवृत्त प्राचार्य सुश्री कमला डेहरिया, वरिष्ठ साहित्यकार प्रो.रमाकांत पांडे और जिला तंबाकू नियंत्रण अधिकारी डॉ.राहुल श्रीवास्तव को सदस्य के रूप में शामिल किया गया था । प्रतियोगिता के प्रभारी प्रमुख कलाकार शासकीय कला पथक दल श्री नरेन्द्र पाल थे जिसमें जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के प्रशासकीय अधिकारी श्री पंचलाल चंद्रवंशी, बालाजी स्क्रीन, एक्शन टेलर आदि ने सहयोग प्रदान किया । प्रतियोगिता में प्रतियोगिता के संयोजक डिजायर नॉलेज पाइंट एसोसियेशन के श्री दौलत पटेल के साथ ही आई.पी.एस.कॉलेज के कम्प्यूटर विभाग के श्री प्रभाकर वानखेड़े का विशेष सहयोग रहा ।