टीकमगढ़ कलेक्टर ने की अपील- सावधानी सतर्कता और स्वच्छता अपनाएँ, आओ मिलकर कोरोना को हराएँ - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 24 अगस्त 2020

टीकमगढ़ कलेक्टर ने की अपील- सावधानी सतर्कता और स्वच्छता अपनाएँ, आओ मिलकर कोरोना को हराएँ



 टीकमगढ़, 24 अगस्त 2020

कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी ने जिले वासियों से अपील की है कि कोरोना से बचाव हेतु स¨शल डिस्टेसिंग अर्थात द¨-गज की दूरी रखने, सदैव मास्क का उपयोग करने और साबुन या सेनेटाईजर से बार-बार हाथ ध¨ने के नियम¨ं का पालन कर स्वयं की क¨¨ना से रक्षा करें। इन उपायों को हमेषा अपनाकर क¨¨ना से स्वयं को एवं अपने परिवार को बचायें। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें, सावधानी में ही सुरक्षा है।

कलेक्टर श्री द्विवेदी ने जिलेवासियों से अपील की है कि जिले में जिन व्यक्तियों को सर्दी, खांसी, तेज बुखार तथा गले में खरास की समस्या है तो तत्काल अस्पताल में जाकर परीक्षण करायें, जिससे तत्काल उनका उपचार प्रारंभ कराया जा सके एवं उनके स्वास्थ्य में सुधार हो सके। साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध व्यक्ति जिनको सर्दी, खांसी, तेज बुखार तथा गले में खरास की समस्या है उनको तुरंत चिकित्सालय में ले जाकर इलाज करायें, जिससे उनकी समय पर उचित देखभाल हो सके। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो घरों में ही रहकर सर्दी, खांसी, तेज बुखार तथा गले में खरास का इलाज करा रहे हैं, वे व्यक्ति इस संबंध में अपनी जानकारी नहीं छुपायें और जिम्मेदार नागरिक बनकर चिकित्सालय में अपना इलाज करायें।

      श्री द्विवेदी ने कहा कि क¨¨ना से घबराने की जरूरत नहीं है। समय पर उपचार से क¨¨ना क¨ पराजित किया जा सकता है। साथ ही यह भी प्रयास करें कि क¨¨ना ह¨ ही नहीं। उन्होंने कहा कि बाजार¨ं में भीड़ न बढ़ाएं। भीड़ इकट्ठी ह¨गी त¨ यह संकट क¨ निमंत्रण देने जैसा ह¨गा। भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचें, जब तक बहुत आवष्यक न हो घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे या 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलायें एवं बीमार व्यक्ति बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलें। इसके अलावा घर के अन्य सदस्य आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर जाएं। उन्होंने कहा कि डाक्टर्स, मेडीकल स्टाॅफ, पुलिस तथा प्रषासन के सभी लोग आम लोगों की सुरक्षा और सुविधा के लिये दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। आम लोग इनका सम्मान करें तथा इनके द्वारा दिये गये निर्देषों का पूरा-पूरा पालन करें। उन्होंने कहा कि यदि लोग निर्देषों का पालन नहीं करेंगे तो प्रषासन को सख्ती करनी होगी। बाहर से जो लोग जिले में आ रहे हैं, वे सभी निर्देषों का पूरी तरह पालन करें, जिससे वे भी सुरक्षित रहें तथा उनके परिवार और आस-पास के लोग भी सुरक्षित रहें।