प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमपी के स्ट्रीट वेंडर से बात करेंगे; एक लाख वेंडर्स के खाते में 10 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 9 सितंबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमपी के स्ट्रीट वेंडर से बात करेंगे; एक लाख वेंडर्स के खाते में 10 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मध्य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर से बातचीत करेंगे। इसके लिए भोपाल में बड़े स्तर पर तैयारी की गई है। भोपाल के छह स्थानों पर स्ट्रीट वेंडर्स के साथ जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यहां पर बड़ी स्क्रीन पर पीएम मोदी को सुनने के लिए स्ट्रीट वेंडर्स को भी बुलाया गया है। इन्हीं में से पीएम मोदी कुछ वेंडर्स से बातचीत करेंगे। आत्मनिर्भर भारत में स्ट्रीट वेंडर्स को स्वनिधि योजना के तहत लाभ दिया जा रहा है।

स्ट्रीट वेंडर्स योजना में एमपी के लोगों को सबसे ज्यादा लाभ मिला है। अगर 100 लोगों को पूरे देश में फायदा हुआ है तो इसमें 80 वेंडर्स मध्य प्रदेश के हैं। प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के एक लाख वेंडर्स के खातों में 10 हजार रुपए की राशि एक साथ ट्रांसफर करेंगे। इस योजना में अब तक मध्य प्रदेश के आठ लाख वेंडर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

पीएम ने ट्वीट किया-

इन छह जगहों पर होंगे कार्यक्रम

  1. आईएसबीटी नगर निगम हॉल- यहां विधायक कृष्णा गौर और पूर्व महापौर आलोक शर्मा मौजूद रहेंगे।
  2. अशोका गार्डन चौराहा- जहां विधायक विश्वास सारंग मौजूद रहेंगे।
  3. कोलार में संस्कार उपवन- जहां पर विधायक रामेश्वर शर्मा होंगे।
  4. न्यू मार्केट के रैन बसेरा- जहां पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता होंगे।
  5. रॉयल मार्केट कलेक्ट्रेट के पास- यहां पर कलेक्टर और अधिकारी मौजूद रहेंगे।
  6. आचार्य नरेंद्र देव पुस्तकालय कमला पार्क- जहां पर संभागायुक्त कविंद्र कियावत और निगम कमिश्नर मौजूद रहेंगे।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स से स्वनिधि संवाद कर रहे हैं। वह एक लाख वेंडर्स के खाते में 10 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Zir42W