भोपाल में 20 साल के छात्र ने फांसी लगाई; बड़ी बहन के साथ किराए के कमरे में रहता था, मोबाइल नहीं होने से परेशान था - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

बुधवार, 2 सितंबर 2020

भोपाल में 20 साल के छात्र ने फांसी लगाई; बड़ी बहन के साथ किराए के कमरे में रहता था, मोबाइल नहीं होने से परेशान था

भोपाल के निशातपुरा इलाके में अपनी बड़ी बहन के साथ किराए के मकान में रहने वाले एक 20 वर्षीय छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, पुलिस इस मामले में बड़ी बहन से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि उसके पास मोबाइल नहीं था, जिस वजह से परेशान रहता था। पिता ने उसे 25 अगस्त को कहा था कि वह भोपाल आकर उसे नया मोबाइल दिलाएंगे।

पुलिस ने बताया कि राजगढ़ निवासी 20 वर्षीय बंटी राजपूत अपनी बड़ी बहन के साथ निशातपुरा इलाके में किराए के कमरे में दो साल से रह रहा था। उसकी बड़ी बहन आरती राजपूत प्राइवेट जॉब करती हैं। बंटी राजपूत पढ़ाई करता था, लेकिन लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के कारण वह भी एक मेडिकल स्टोर में जॉब करने लगा था। मंगलवार को सुबह उसकी बहन जॉब पर चली गई, लेकिन वह नहीं गया। बहन ने जब पूछा तो बोला कि तबियत ठीक नहीं है। इसलिए वह आज मेडिकल स्टोर नहीं जाएगा।

बड़ी बहन जब शाम को 7 बजे घर लौटी तो उसके कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। उसने बाहर से कई बार खटकाया, लेकिन दरवाजा अंदर से नहीं खुला तो उसने अपने किराएदार को इसकी सूचना दी। मकान मालिक ने खिड़की से झांककर देखा तो बंटी फांसी पर लटका हुआ मिला। पुलिस के मुताबिक, मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बंटी के पास मोबाइल फोन नहीं था, जिस कारण वह परेशान रहता था।

25 अगस्त को जब नरसिंहगढ़ में अपने गांव गया था तो पिता से मोबाइल दिलाने को कहा था। पिता ने उसे भोपाल आकर मोबाइल दिलाने की बात कही थी। पुलिस को घर से दो पुराने मोबाइल मिले हैं, जो चालू हालत में नहीं हैं। पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया है। पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और बहन से पूछताछ की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भोपाल के निशातपुरा इलाके में 20 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसका शव कमरे में पंखे से लटका मिला।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YSVIQg