व्यवसाय करने 440 लोगों को मिला ‌10-10 हजार रुपए का लोन - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 10 सितंबर 2020

व्यवसाय करने 440 लोगों को मिला ‌10-10 हजार रुपए का लोन

नर्मदा काॅलेज परिसर में पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा स्वानिधि संवाद कार्यक्रम का लाइव प्रसारण नगरपालिका द्वारा आयोजित किया गया। नपा की एनयूएलएम शाखा द्वारा नगर के 440 (ठेलों पर, फुटपाथों पर) व्यवसाय करने वाले गरीबों को नगरपालिका द्वारा 440 लाभार्थियों को बैंकों के माध्यम से 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि विभिन्न बैंकों के माध्यम से प्रदान की गई है।

सीएमओ माधुरी शर्मा ने बताया होशंगाबाद नगर जिस तरह पूरे देश में मध्यप्रदेश इस योजना के माध्यम से लाभार्थियों को योजना का लाभ देने वाला भारत का प्रथम राज्य है, उसी तरह नपा होशंगाबाद का का प्रयास होगा वह भी पूरे प्रदेश में एवं देश में इस योजना के अंतर्गत लाभ देने वाले नागरिकों के प्रकरणों में प्रथम होगा। कार्यक्रम में शिरूमल नवलानी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोहर बढानी, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश शिवहरे, हंसराय, लोकेश तिवारी, अर्पित मालवीय, सागर शिवहरे, प्रशांत तिवारी, अमित महाला, कमल चौहान एसडीएम आदित्य रिछारिया, सीएमओ माधुरी शर्मा एवं ऋण वितरण प्रभारी उमेश जोशी, मयूरी बरबडे आदि कार्यक्रम में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री पथकर योजना में 300 हितग्राहियों को मिला लाभ
पिपरिया | प्रधानमंत्री पथकर योजना में शहर के 300 हितग्राहियों को बुधवार को योजना का लाभ मिला। इसी के साथ शेष रह गए हितग्राहियों को जल्दी ही लाभ मिल सकेगा। जन प्रतिनिधियों ने योजना का लाभ लेकर हितग्राहियों से आत्म निर्भर बनने के लिए कहा है। नपा में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में हितग्राहियों को चेक वितरित किए गए।

विधायक ठाकुरदास नागवंशी, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल, संपत मूंदड़ा, भाजपा मंडल अध्यक्ष बलराम ठाकुर, वरिष्ठ भाजपा नेता नवनीत सिंह नागपाल, अरुणा जोशी, पार्वती शर्मा, ललिता पुरविया, गोपादास दूदानी, राजेन्द्र उपाध्याय के साथ नगर पालिका पार्षदों की उपस्थिति में हितग्राहियों को चेक वितरित किए गए। नपा सीएमओ विनोद कुमार प्रजापति ने पथकर योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नपा को योजना के तहत जितने हितग्राहियों को लाभांवित करने का लक्ष्य दिया गया है, उन सभी को योजना का लाभ दिया जाएगा। इस अवसर पर विधायक नागवंशी प्रधानमंत्री पथकर योजना की प्रशंसा करते हुए हितग्राहियों से कहा कि आपके जीवन में रोजगार से लगने के लिए यह एक अवसर आपको मिला है। यह योजना एक लोन के रुप में हैं, जिसकी किश्तें आपको जमा करनी होगी। पथकर योजना की राशि वितरण की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में लोग नपा पहुंचे थे। उन्हें बताया गया कि बैंकों को सूची दी गई थी, उसमें से अभी जितने प्रकरण स्वीकृत हुए हैं उन्हीं को चेक दिए जा रहे हैं। जैसे-जैसे बैंक से प्रकरण स्वीकृत होते जाएंगे, संबंधित हितग्राही को बुलाकर उसे चेक दे दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होशंगाबाद। प्रधानमंत्री स्वानिधि संवाद का लाइव प्रसारण में मौजूद लोग।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hhzrlq