बीसीसीआई को नया नियम लाना चाहिएः प्रीति जिंटा - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 21 सितंबर 2020

बीसीसीआई को नया नियम लाना चाहिएः प्रीति जिंटा

 किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान अंपायर के शॉर्ट रन के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अब नया नियम लाना चाहिए।

दिल्ली और पंजाब के बीच रविवार को मुकाबले के दौरान पंजाब की पारी में 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने दो रन लिए लेकिन स्क्वेयर लेग अंपायर नितिन मेनन ने क्रिस जॉर्डन के पहले रन को शॉर्ट रन करार दिया और दो की जगह पंजाब के खाते में एक रन जुड़ा।
पंजाब और दिल्ली के बीच यह मुकाबला टाई रहा था और मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ जहां पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था। यदि यह शार्ट रन न दिया गया होता तो पंजाब निर्धारित ओवरों में ही मैच जीत सकता था।
प्रीति ने इस फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, “तकनीक का अगर इस्तेमाल नहीं करें तो इसका कोई मतलब ही नहीं बनता। अब समय आ गया है कि बीसीसीआई को नया नियम लाना चाहिए। यह हर साल नहीं हो सकता। मैं हमेशा जीत या हार में संतुष्ट रहती हूं लेकिन नियम में परिवर्तन करना भी जरुरी है। जो होना था वो हो गया और यह जरुरी है हम आगे बढ़ें। टीम सकारात्मकता के साथ आगे बढ़े क्योंकि टूर्नामेंट में हमें अभी लम्बा सफर तय करना है।