फेसबुक ने भाजपा विधायक टी राजा को बैन किया; अल्पसंख्यकों के खिलाफ कमेंट के मामले में कार्रवाई की गई - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 3 सितंबर 2020

फेसबुक ने भाजपा विधायक टी राजा को बैन किया; अल्पसंख्यकों के खिलाफ कमेंट के मामले में कार्रवाई की गई

हेट स्पीच मामले में दबाव बढ़ने पर फेसबुक ने तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह को बैन कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक ने कहा, "हमारे प्लेटफॉर्म के जरिए हिंसा और नफरत फैलाने की कोशिशें रोकने की पॉलिसी नहीं मानने पर यह कार्रवाई की गई है।"

टी राजा को इंस्टाग्राम पर भी बैन किया
फेसबुक का कहना है कि हमारी पॉलिसी के खिलाफ जाने वाले यूजर की जांच का दायरा काफी बड़ा है। इसलिए, हमने विधायक के खिलाफ कार्रवाई की है। राजा को फेसबुक के साथ ही इंस्टाग्राम पर भी बैन किया गया है। अल्पसंख्यकों के खिलाफ कमेंट के मामले में राजा पर एक्शन लिया गया है।

पिछले महीने अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत में फेसबुक के अफसर भाजपा नेताओं और उनसे जुड़े ग्रुप्स पर हेट स्पीच के नियम लागू नहीं करते। इसके बाद कांग्रेस ने कहा था कि फेसबुक और भाजपा की साठगांठ है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Raja Singh Facebook Ban | Telangana BJP MLA T Raja Singh Ban By Facebook Over Hate Speech Controversy


from Dainik Bhaskar /national/news/telangana-bjp-mla-t-raja-singh-ban-by-facebook-over-hate-speech-controversy-127681276.html