बड़वानी समाचार: सेल्समेन निलम्बित, खाद्य विभाग के समस्त अधिकारियों का रोक दिया वेतन - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 3 अक्तूबर 2020

बड़वानी समाचार: सेल्समेन निलम्बित, खाद्य विभाग के समस्त अधिकारियों का रोक दिया वेतन



बड़वानी 03 अक्टूबर 2020


’आधार सीडिंग का कार्य शतप्रतिशत कराने हेतु कलेक्टर बड़वानी ने कड़ा रूख अपनाया है। सभी राजस्व अधिकारियों , जनपद पंचायतों के सीईओ तथा नगरपालिका सीएमओ को सभी फील्ड अमले की मॉनिटरिंग में लगाकर रात दिन आधार सीडिंग का कार्य कराया जा रहा है। लापरवाहों पर कार्यवाही भी की जा रही है। खाद्य विभाग द्वारा अभी तक कार्य में ठीक से प्रगति नहीं लाने से सभी का वेतन रोका गया है साथ ही अनुशासनात्मक कार्यवाही भी की जा रही है । आधार सीडिंग के कार्य में पाॅस मशीन से सहयोग नही देने पर  उचित मूल्य दुकान के 5 सेल्समेन को जिला प्रशासन ने पद से पृथक कर दिया है। साथ ही समस्त सेल्समेनो को चेतावनी दी है कि यदि 8 अक्टूबर तक उनकी दुकान पर शेष रहे लोगो के आधार सीडिंग का कार्य शत - प्रतिशत नही होगा तो उन्हें भी दुकान के कार्य से पृथक कर दिया जायेगा । 

*इन सेल्समेनो को किया गया है पद से पृथक*

 एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में चल रहे आधार सीडिंग कार्य में लापरवाही प्रदर्शित करने पर रेहगून ( सिलावद ) की उचित मूल्य दुकान के सेल्समेन किल्लोरसिंह डोडवे, बड़वानी नगर के वार्ड क्रमांक 13 के सेल्समेन जाकीर खान, बड़वानी के वार्ड क्रमांक 1 एवं 3 के सेल्समेन अबु तिगाले, बड़वानी नगर के वार्ड क्रमांक 6 एवं 7 के सेल्समेन अनिल सेठी, बड़वानी नगर के वार्ड क्रमांक 10 एवं 11 के सेल्समेन स्वप्निल सोनी एवं पाटी नगर के सेल्समेन जाकीर हुसैन को पद से पृथक किया गया है। 

1.40 लाख का शेष है आधार सीडिंग

 कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा से प्राप्त जानकारी अनुसार 15 दिन पूर्व बड़वानी जिला आधार सीडिंग के कार्य में प्रदेश मे 52 नम्बर पर था, जब  2.63 लाख लोगों की आधार सीडिंग लम्बित थी।  परंतु योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने से विगत 5 दिनों में 1.23 लाख की आधार सीडिंग कराई जा चुकी है। लम्बित आधार सीडिंग की प्रगति में बड़वानी जिला विगत तीन दिनों से प्रदेश में तीसरे / चौथे स्थान पर चल रहा है। 

 कलेक्टर ने बताया कि अभी भी जिले में 140544 लोगो का आधार सीडिंग होना शेष है। इस हेतु जिले में अब घर - घर सत्यापन के लिये ग्राम पंचायत के सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका तथा सुपरवाईजर, कुछ स्थानों पर शिक्षको को भी लगाया गया है, वहीं प्रतिदिन इनके कार्य की समीक्षा संबंधित राजस्व अधिकारियों द्वारा की जा रही है। जिसके कारण अब उम्मीद है कि हम 8 अक्टूबर तक शत - प्रतिशत लोगो का आधार सीडिंग करवाकर प्रदेश में अच्छी रेंकिंग प्राप्त करेंगे । 

बड़वानी नगरपालिका ने शत - प्रतिशत कार्य पूर्ण किया

 कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि जिले में चल रहे आधार सीडिंग के कार्य में बड़वानी नगरपालिका ने 3 अक्टूबर को ही शत - प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया है। जबकि शेष 1 नगर पालिका एवं 5 नगर परिषद में अभी भी 4405 लोगो का आधार सीडिंग पूर्ण होना शेष है, वहीं जिले के 7 जनपद पंचायत क्षेत्र में 136139 लोगो का आधार सीडिंग कार्य होना शेष है। आगामी चार पाँच दिनों में शत-प्रतिशत आधार सीडिंग कराई जाएगी ।