दतिया जिले में कमल नाथ, कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया सहित कई नेताओं पर मुकदमा दर्ज, यह है कारण - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 6 अक्तूबर 2020

दतिया जिले में कमल नाथ, कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया सहित कई नेताओं पर मुकदमा दर्ज, यह है कारण



 दतिया। जिले के थाना भांडेर में पूर्व सीएम कमल नाथ ओर कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी फूल सिंह बरैया सहित 2 दर्जन कांग्रेस नेताओं पर कोविड नियमो की अनदेखी एवं उच्च न्यायालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन न किये जाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है।


सोमवार को भांडेर की कृषि उपज मंडी में हुई सभा के बाद शाम को ही एसडीएम द्वारा थाना भांडेर में कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर कराने प्रतिवेदन दिया था, उस समय आवेदन में कुछ त्रुटि होने की बात कहकर आवेदन पुनः देने की बात पुलिस ने कही थी।

मंगलवार को थाना भांडेर में कमल नाथ सहित कई कांग्रेस नेताओं पर मामला दर्ज किया गया। प्रशासन एवं निर्वाचन आयोग द्वारा सभा की वीडियोग्राफी कराकर सभा मे उपस्थित लोगों की संख्या का पता लगाने की कोशिश की गई थी।

प्रशासन के मुताबिक केवल 100 लोगों के उपस्थित होने की अनुमति थी परंतु सभा मे हजारों लोग उमड़े जिसमें तो तो सुरक्षित शारीरिक दूरी रखी गई और न ही, मास्क लगाए गए।


नेताओं के गले में झूलते रहे मास्क, पूर्व सीएम ने अधिकारियों को हड़काया था


रैली में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के मास्क पूरे समय गले में झूलते ही दिखाई दिए थे। हेलीपैड से लेकर कृषि मंडी प्रांगण और सभा मंच पर भी शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं किया गया। जिला प्रशासन अब पूरी वीडियो रिकॉर्डिंग खंगाल रहा है कि आम सभा में कोविड-19 के नियमों की कहां-कहां पर अनदेखी की गई है।

सभा के दौरान जब जिला और पुलिस प्रशासन के कुछ अधिकारी मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दे रहे थे, इस पर कमल नाथ से इन अधिकारियों को धमकाते हुए कहा था कि भाजपा का बिल्ला लेकर जेब में घूमने वाले अधिकारी ध्यान से सुन लें उपचुनाव के नतीजे आने के बाद ऐसे लोगों की खैर नहीं जो पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाते हैं। यह बात सुनने के बाद कुछ अधिकारी चुपचाप वहां से निकल गए थे।