बीजेपी महासचिव विजयवर्गीय, गहलोत समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2020

बीजेपी महासचिव विजयवर्गीय, गहलोत समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज

 


कोलकाता पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विजयवर्गीय गहलोत समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जिन लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया उनमें- बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, सांसद लॉकेट चटर्जी, अर्जुन सिंह, राकोश सिंह, भारतीय घोष और जयप्रकाश मजूमदार शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ कानून का उल्लंघन कर अवैध रूप से एकजुट होने का आरोप है।

 गौरतलब है कि गुरुवार को बीजेपी की तरफ से राज्य सचिवालय तक मार्च के दौरान कोलकाता और हावड़ा के कई जगहों पर हिंसा भड़क उठी थी। कई जगहों पर पुलिस ने लाठियां चलाई और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें की थी।

  

    West Bengal: Kolkata Police registers case against BJP national secretary Kailash Vijaywargiya, national vice president Mukul Roy, MPs Locket Chatterjee, Arjun Singh, Rakesh Singh, BJP leaders Bharati Ghosh & Jayprakash Majumdar for unlawful assembly& law violation. #NabannaChalo

    — ANI (@ANI) October 9, 2020

 

 हावड़ा मैदान, हावड़ा ब्रिज और संत्रागचि के साथ कोलकाता के बुर्रबाजार और हैस्टिंग्स ऐसा लगा रहा था जैसे युद्ध के मैदान में तब्दील हो गए हों, जहां पर बीजेपी समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हुई। दोपहर करीब 2 बजे से शहर के मध्य इलाकों में अधिकतर जगहों पर ट्रैफिक बाधित रहा।

 प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंके और बैरेकेड्स हटाने की कोशिश की। इस हिंसा में कई बीजेपी नेता घायल हुए। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद मेनन और बीजेपी के राज्यीय उपाध्यक्ष राजू बनर्जी को अस्पताल में भर्ती कराया गया।