प्रधानमंत्री ने त्यौहारों के मौके पर देशवासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सतर्कता बरतने की अपील की - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 20 अक्तूबर 2020

प्रधानमंत्री ने त्यौहारों के मौके पर देशवासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सतर्कता बरतने की अपील की

 

जब तक कोरोना का टीका नहीं तैयार हो जाता तब तक देशवासी कोई ढिलाई न बरतें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्यौहार के मौके पर देशवासियों से कोरोनो के खिलाफ लड़ाई में लापरवाही न बरतने की अपील की है

श्री मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संदेश में इस आशय की बात कही। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना का टीका नहीं तैयार हो जाता तब तक देशवासी कोई ढिलाई न बरतें।

उन्होंने नवरात्र दशहरा ईद दीपावली छठ और गुरुनानक जयंती के मद्दे नजर लोगों से मास्क पहनकर निकलने और सावधानी बरतने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि देश मे कोरोन के लिए टीके का निर्माण अग्रिम चरण में है और हर नागरिक को टीके देने की प्रक्रिया चल रही हैं।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने त्यौहारों के मौके पर देशवासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सतर्कता बरतने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संदेश में मंगलवार को यहां कहा कि देशवासियों ने जनता कर्फ्यू से लेकर अब तक लंबा सफर तय किया है। समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में तेज़ी आ रही है। अधिकांश लोग फिर से जीवन को गति देने के लिए घरों के बाहर निकल रहे हैं और त्यौहारों के मौसम में रौनक लौट रही है। लेकिन हमें नहीं भूलना है कि लॉकडाउन भले चला गया हो लेकिन वायरस अभी गया नहीं है। बीते सात-आठ महीनों में प्रत्येक भारतीय के प्रयास से देश जिस संभली हुई स्थिति में हैं उसे बिगड़ने नहीं देना। उसमें सुधार करना है।