Seoni Today Earthquake News :लगातार आ रहे भूकंप के झटके , परेशान लोगों ने थाने में दिया धरना - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 27 अक्तूबर 2020

Seoni Today Earthquake News :लगातार आ रहे भूकंप के झटके , परेशान लोगों ने थाने में दिया धरना


तीन माह से चल रहा कंपन का सिलसिला बारिश रूकने के बाद भी नहीं थमा है। रिक्टर स्केल पर 3.3 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया है। भोपाल मौसम ने इसकी पुष्टि की है। भोपाल मौसम विभाग के विज्ञानी वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि सिवनी जिले के 21.92 उत्तरी अक्षांश 79.50 पूर्वी देशांतर के निकट 3.3 रिक्टर तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया है। भूकंप का केंद्र (एपी सेंटर) 15 किलोमीटर गहराई में स्थित था। हालाकि इस भूकंप से जान-माल का नुकसान होने की खबर नहीं है।



27 अक्टूबर के तड़के तीन से चार बार लोगों ने जोरदार झटकों में शहरवासियों में खौफ बढ़ा दिया है। झटकों के बाद नाराज लोगों ने डूंडासिवनी थाने के सामने एकत्रित होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। डूंडासिवनी सहित शहर सभी हिस्सों में भूकंप जैसे कंपन के जोरदार झटके मंगलवार सुबह महसूस किए गए। झटकों का असर इतना अधिक था कि गहरी नींद में सो रहे लोगों की नींद भी टूट गई। तेज आवाज के साथ सुबह 3.53 बजे पहली बार लोगों को धरती हिलने का अहसास हुआ। इसके बाद कई बार धरती हिलने से लोग घरों से बाहर निकलकर सड़क पर आ गए।


तकरीबन 4.14 बजे आए झटके ने लोगों की नींद उड़ा दी। लोगों को घर हिलता महसूस हुआ। सोशल मीडिया वॉट्सऐप ग्रुप में लोगों की प्रतिक्रिया में आना शुरू हो गई। लोगों का कहना है कि शहर में बढ़ते भूकंप के झटकों का कारण पता लगाने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है।