Seoni Today News in Hindi सिवनी जिले का बंडोल बनता जा रहा गाँजा तस्करी का हब - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 17 अक्तूबर 2020

Seoni Today News in Hindi सिवनी जिले का बंडोल बनता जा रहा गाँजा तस्करी का हब

Seoni Today News in Hindi
सिवनी जिले का बंडोल बनता जा रहा गाँजा तस्करी का हब

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के बंडोल थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी के मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए नौ किलो 600 ग्राम गांजा जब्त किया है। इसके साथ ही एक लाख 92 हजार रुपए नगदी सहित एक आरोपी को हिरासत में लेकर उसे न्यायालय में पेश किया गया। हालांकि, इस मामले में एक मुख्य आरोपी फरार है, जिसकी बंडोल थाना पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। तलाशी के दौरान पुलिस ने एक इलेक्ट्रिक तौल कांटा भी जप्त किया है।

बंडोल थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर से मिली जानकारी के मुताबिक 12-13 अक्टूम्बर की दरम्यिानी रात बंडोल थाने को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के ग्राम रनवेली में सोमनाथ चौहान अपने भाई हेमनाथ चौहान के साथ अपने घर में मादक पदार्थ गांजा की बिक्री कर रहा है। इस सूचना के आधार पर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सुश्री पारुल शर्मा के निर्देशन में पुलिस टीम गठित कर कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया।



पूजा घर में मिला गांजा

थाना प्रभारी श्री पंचेश्वर ने पुलिस टीम को मुखबिर के बताए गए स्थान पर दबिश के लिए भेजा गया। ग्राम रनवेली में सोमनाथ चौहान के मकान के सामने एक व्यक्ति मिला, जिसने पूछताछ में अपना नाम हेमनाथ पिता अशोक चौहान बताया। उसे मुखबिर से मिली जानकारी के बारे में जानकारी देने के साथ ही वैधानिक अधिकारों से अवगत कराने के बाद घर की तलाशी के लिए राजी किया गया। यहां हेमनाथ के मकान में तलाशी के दौरान घर के पूजा वाले कमरे में गेहूं की टंकी के ऊपर पारदर्शी पन्नी में मादक पदार्थ गांजा रखा हुआ मिला, जो इलेक्ट्रानिक कांटे से नाप-तौल करने पर 9 किलो 600 ग्राम वजनी पाया गया। इसके साथ ही बाजू में टीन की कत्थायी रंग की पेटी में गांजा बिक्री की रकम 1 लाख 92 हजार रुपए नगदी भी मिले, जिसकी जब्ती की गई।

भाई के साथ मिलकर करता था धंधा

संदेही हेमनाथ चौहान से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह अपने बड़े भाई सोमनाथ चौहान से मिलकर गांजा बेचने का धंधा करता है, लेकिन गांजा कहां से आता है इसकी जानकारी बड़े भाई सोमनाथ को ही है। हेमनाथ ने स्वयं के पास मिले मादक पदार्थ गांजा रखने के संबंध में कोई लायसेंस या वैद्य दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। उक्त मादक पदार्थ को जब्त कर आरोपियों के विरुद्व प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। वहीं, आरोपी हेमनाथ पिता स्व. अशोक चौहान 27 वर्ष ग्राम रनवेली को हिरासत में लेकर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। वहीं, फरार आरोपी सोमनाथ पिता स्व. अशोक चौहान 30 वर्ष फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।