बिहार में उपमुख्यमंत्री के नाम ने सबको चौकाया तारकिशोर और रेणु देवी बने उपमुख्यमंत्री - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 16 नवंबर 2020

बिहार में उपमुख्यमंत्री के नाम ने सबको चौकाया तारकिशोर और रेणु देवी बने उपमुख्यमंत्री

बिहार में उपमुख्यमंत्री के नाम ने सबको चौकाया तारकिशोर और रेणु देवी बने उपमुख्यमंत्री



  • नीतीश कुमार 7 वी बार बने मुख्यमंत्री 
  • दो नए उप-मुख्यमंत्री ने ली शपथ 
  • ताराकिशोर और रेणु देवी बने उपमुख्यमंत्री


बिहार में नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली. राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें शपथ दिलाई. नीतीश कुमार के साथ कुछ मंत्रियों ने भी शपथ ली. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. कांग्रेस और आरजेडी ने चुनाव में मिली हार को स्वीकार ना करते हुए शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया.


नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली. राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश कुमार के साथ कुछ मंत्रियों ने भी शपथ ली. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. कांग्रेस और आरजेडी ने शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया. 



नीतीश कुमार के साथ-साथ राज्यपाल फागू चौहान ने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. आपको बता दें कि बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद कटिहार से विधायक चुने गए हैं जबकि रेणु देवी बेतिया विधानसभा सीट से चुनाव जीती हैं.

इसके अलावा जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली है. विजेंद्र यादव और मेवालाल चौधरी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. आपको बता दें कि जेडीयू कोटे से 5 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है. HAM कोटे से जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने मंत्री पद की शपथ ली है.