रिफ्यूज़ियों को सालों तक वोट के अधिकार से वंचित रखने पर गुपकर गैंग पर बरसीं स्मृति ईरानी - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

रविवार, 6 दिसंबर 2020

रिफ्यूज़ियों को सालों तक वोट के अधिकार से वंचित रखने पर गुपकर गैंग पर बरसीं स्मृति ईरानी

रिफ्यूज़ियों को  सालों तक वोट के अधिकार से वंचित रखने पर गुपकर गैंग पर बरसीं स्मृति ईरानी 

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) के चुनाव चल रहे हैं. बीजेपी ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जम्मू में प्रचार करने आईं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने गुपकर गैंग (Gupkar Gang) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये राजनीतिक दल उस समय एकत्र नहीं होते जब जनता को उनकी जरूरत होती है. ईरानी ने कहा की जब गुपकर गैंग के पास सत्ता थी तब उन्होंने पाकिस्तान से आए रिफ्यूज़ियों को वोट (Vote) का अधिकार नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने ये समझा कि जिन परिवारों ने हिंदुस्तान को चुना, पाकिस्तान का तिरस्कार किया उनको ये अधिकार मिलना चाहिए कि वो जाकर वोट करें." 


उन्होंने कहा कि "इन दलों की हिमाकत तो देखो कि उन्होंने यह ऐलान करने की गुस्ताखी कर दी कि तिरंगा कोई नहीं उठाएगा. उनसे पूछो जिन्होंने हिंदुस्तान को तब गले लगाया जब भारत का विभाजन हुआ और हिंदुस्तान की धरती को चुना और रिफ्यूजी बनकर यहां आएं. उनसे पूछो कि तिरंगे की शान क्या है, उनसे पूछो तिरंगे की आन क्या है."

इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां गरीबों को मकान देने की योजना बना रहे हैं, वहीं गुपकार गैंग गरीबों की जमीन हड़प रहा है। वह कांग्रेस पर भी जमकर बरसी। वह शनिवार को बरनोटी चुनाव हलके के गांव बुद्धी गांव व गुजरू नगरोटा चुनाव हलके के गांव लाखड़ी और मढ़ीन चुनाव हलके के चड़वाल में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने गरीबों की हर संभव सहायता की। मुफ्त में राशन दिया, उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस सिलेंडर, हेल्थ कार्ड, जीरो बैलेंस के साथ बैंक खाते खोले, ऐसे में यदि गुपकार गैंग होता तो उक्त सुविधा नहीं मिल पाता।

अगस्त-2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा (धारा 370) खत्म किए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद यह पहला बड़ा चुनाव है. डीडीसी चुनाव के पहले चरण में 52 प्रतिशत, दूसरे चरण में 48.62 प्रतिशत मतदान हुआ. शुक्रवार को तीसरे चरण का मतदान हुआ.