केंद्र कि मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यों की सराहना की - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 26 दिसंबर 2020

केंद्र कि मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यों की सराहना की

 केंद्र कि मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार के कार्यों की सराहना की


  • प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के "मोर जमीन मोर मकान" योजना के समावेशी मॉडल की प्रशंसा की.
  • सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली नगर पालिकाओं की श्रेणी में डोंगरगढ़ को पुरस्कृत किया जाएगा



मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आवासहीनों को आवास उपलब्ध कराने की दिशा में छत्तीसगढ़ शासन को मिली उपलब्धियों की भारत सरकार ने सराहना की है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के मोर जमीन मोर मकान योजना के समावेशी मॉडल की प्रशंसा करते हुए राज्य को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।




साथ ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली नगर पालिकाओं की श्रेणी में डोंगरगढ़ को पुरस्कृत किया जाएगा। पुरस्कार एक जनवरी को दिया जाएगा। भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बहुप्रतीक्षित सम्मान समारोह की घोषणा की गयी। एक जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में वर्चुअल समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य को स्पेशल कैटेगॉरी में पुरस्कृत किया जाएगा।

समारोह में आवासन एवं शहरी कार्यमंत्री, भारत सरकार हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहेंगे। समारोह में मोर ज़मीन मोर मकान योजना के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ आवास बनाने वाली छत्तीसगढ़ के हितग्राही अंजू साहू (धमतरी), मुमताज़ बेगम (धमतरी) एवं ममता वर्मा (कवर्धा) को भी सम्मानित किया जाएगा।


मुख्यमंत्री ने बेघर व्यक्तियों को पक्का आवास उपलब्ध कराए जाने की प्रतिबद्धता दोहराई


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य की जनता, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग एवं सभी नगरीय निकायों को बधाई देते हुए सभी बेघर व्यक्तियों को पक्का आवास उपलब्ध कराए जाने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है। नगरीय प्रशसान एवं विकास विभाग के मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विभाग, नगरीय निकायों एवं सम्मानित किए जा रहे हितग्राहियों को बधाई दी है। उन्होंने आगे भी इसी प्रकार का प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद जताई है।