Bhopal, Love Jihad Case: रफीक खान, हिन्दू पहचान के साथ युवती से रचा रहा था शादी गिरफ्तार - Daily Hindi Paper | RPSC Online GK in Hindi | GK in Hindi l RPSC Notes in Hindi

Breaking

मंगलवार, 29 दिसंबर 2020

Bhopal, Love Jihad Case: रफीक खान, हिन्दू पहचान के साथ युवती से रचा रहा था शादी गिरफ्तार

Bhopal, Love Jihad Case: रफीक खान, हिन्दू पहचान के साथ युवती से रचा रहा था शादी गिरफ्तार 


  • 4 साल से महिला को धार्मिक पहचान छुपाकर दे रहा था धोखा 
  • रफीक से रवि बनकर युवती और उसके परिवार को शादी के लिए तैयार किया था.
  • फर्जी आधार कार्ड से आया पकड़ में

भोपाल में  लव जिहाद का एक मामला सामने आया है  जिसमें एक युवक रफीक खान द्वारा अपनी धार्मिक पहचान छुपाकर  रवि यादव नाम से एक युवती से शादी करने का प्रयास कर रहा था.



दक्षिण भोपाल के पुलिस अधीक्षक साईं कृष्णा थोटा ने कहा कि रफीक रविवार को ओबैदुल्लागंज की रहने वाली 23 साल की महिला से भोपाल जिले के कटार गांव के हनुमान मंदिर में शादी रचाने की कोशिश कर रहा था। कुछ लोगों ने एक संगठन को और पुलिस को भी इस बारे में जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस आनन-फानन में हनुमान मंदिर पहुंची और रफीक को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ के दौरान रफीक ने अपने गुनाह को कबूल कर लिया है। पुलिस ने बताया कि महिला ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि वो चार साल पहले बीमारी के इलाज के दौरान रफीक से मिली थी। रफीक ने खुद को रवि यादव बताया था। 

4 साल से दे रहा था धोखा 

महिला ने कहा कि चार साल के फ्रेंडशिप के बाद उनके परिवार वाले शादी कराने के लिए तैयार हो गए। लेकिन उनको ये नहीं पता था कि शख्स ने मुस्लिम होने की अपनी पहचान छुपाई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 419 के तहत केस दर्ज किया गया है।


रफीक ने खुदको अनाथ बताया था 

रफीक ने पीड़िता के घरवालों को बताया था कि वह अनाथ है और उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है. पीड़िता के परिजनों का कहना है कि उसका काफी समय से उनके घर आना जाना था और पूजा पाठ के कार्यक्रमों में भी वह शामिल होता था. यही वजह रही कि उन्हें उस पर शक नहीं हुआ.