Patrika Kshitij :पत्रिका क्षितिज के द्वितीय वार्षिक अंक का आज राजभवन में विमोचन - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शनिवार, 5 दिसंबर 2020

Patrika Kshitij :पत्रिका क्षितिज के द्वितीय वार्षिक अंक का आज राजभवन में विमोचन

 पत्रिका 'क्षितिजके द्वितीय वार्षिक अंक का आज राजभवन में विमोचन

राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने भोपाल स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की राजभाषा पत्रिका 'क्षितिज' के द्वितीय वार्षिक अंक का आज राजभवन में विमोचन किया।

 

पत्रिका 'क्षितिज

Patrika Kshitij 

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी श्रीमती रश्मि बघेल ने बताया कि विदेश मंत्रालय द्वारा विश्व हिन्दी दिवस 2020 के अवसर पर क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय भोपाल को वर्ष 2019 के दौरान सरकारी काम काज में राजभाषा हिन्दी के प्रगामी प्रयोग के लिए सम्मानित किया गया है। वार्षिक पत्रिका के द्वितीय अंक में सकारात्मक आलेखों,  स्वास्थ्य संबंधी जानकारी पर आधारित लेख और कार्यालय की गतिविधियों का संयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि हिन्दी के मौलिक लेखन को बढ़ावा देने के लिए कार्यालय द्वारा पुस्तक समीक्षा प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। कोविड-19 गाइड लाइन का संवेदनशीलता के साथ पालन करते हुए नवीन शैली के अनुरुप पासपोर्ट सेवा केन्द्रों, डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्रों को चरणबद्ध तरीके से पुन: संचालित किया गया। लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए वर्चुअल पासपोर्ट अदालत का आयोजन भी किया गया।

 

 पत्रिका 'क्षितिज'

इस अवसर पर सहायक पासपोर्ट अधिकारी श्री गोपाल गणेश रेड्डी और श्रीमती वंदना जी रेड्डी भी मौजूद थी