ड्रग वाली आंटी की इंदौर में 200 लड़कियां कस्टमर , मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

शुक्रवार, 11 दिसंबर 2020

ड्रग वाली आंटी की इंदौर में 200 लड़कियां कस्टमर , मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

 

ड्रग वाली आंटी की इंदौर

मध्यप्रदेश  के इंदौर में बड़े ड्रग्स रैकेट का खुलासा हुआ है। इसी सप्ताह गिरोह के 8 लोग गिरफ्तार हुए हैं। इंदौर में गिरोह की सरगना प्रीति जैन भी पुलिस शिकंजे में है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रीति जैन की कुंडली खंगाल रही है। बताया जाता है कि 5 साल पहले वह अपने बेटे के साथ पुणे से इंदौर आई थी। इस दौरान उसने करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई है। इंदौर के वीवीआईपी इलाके में इसका बंगला है।

 




प्रदेश में फैल रहे ड्रग जाल को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी चौंकन्ना हो गए हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ड्रग माफियाओं के कमर तोड़ने के लिए अधिकारियों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। सीएम के साथ इस मीटिंग में राज्य के तमाम वरीय अधिकारी और 15 जिलों के कलेक्टर-एसपी हैं। इस दौरान भूमाफियाओं की तरह ड्रग माफियाओं की कमर तोड़ने पर चर्चा होगी। इंदौर में ड्रग वाली आंटी केस में सीएम ने डीजीपी को पड़ताल के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को आईजी खुद विजय नगर थाने में पहुंच कर पूछताछ की थी।




हर पब की है सदस्य

ड्रग वाली आंटी ने पुलिसिया पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। शहर के तमाम बड़े पब की उसने अलग-अलग नाम से मेंबरशिप ले रखी है। वह पबों में जाकर नई-नई लड़कियों को अपना ग्राहक बनाती थी। साथ ही उन्हें ड्रग्स देती थी। प्रीति जैन के पास से पुलिस को कई आईडी कार्ड भी मिल हैं, जिसे उसने अलग-अलग नामों से बनाया था। देर रात तक ग्राहकों के चक्कर में महिला पब में पार्टी करती थी।


200 लड़कियां हैं कस्टमर

अभी तक की जांच में जो बात सामने आई है, उसके अनुसार ड्रग वाली आंटी की इंदौर में 200 लड़कियां कस्टमर हैं। आंटी ने पब और गर्ल्स हॉस्टल के जरिए इन्हें फंसाया है। लड़कियां एमडी ड्रग और कोकीन की एडिक्ट हैं। आंटी 4 मोबाइल रखती थीं लेकिन पुलिस के हाथ 2 ही लगे हैं। पुलिस ने आंटी को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने ड्रग वाली आंटी को 18 दिसंबर तक रिमांड पर सौंपा है।


दूसरे राज्यों में भी नेटवर्क


आंटी ड्रग्स ब्राजील और नाइजीरिया के तस्करों से खरीदती थीं। पति और बेटे की मदद से वह दिल्ली, मुंबई और गोवा में भी नेटवर्क फैला रखा था। केस काफी हाई प्रोफाइल है, इसकी वजह से आईजी देशमुख खुद ही केस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। शहर के हाईप्रोफाइल लोगों से इसके संपर्क हैं। पुलिस जल्द ही महिला को उसके 78 नंबर स्थित बंगले पर ले जाकर जांच करेगी।


पुणे से आई थी इंदौर

महिला 5 साल पहले पुणे से अपने बेटे के साथ इंदौर आई थी। शुरु में इसने रियल एस्टेट का कारोबार किया था। रियल एस्टेट कंपनियों में इसके निवेश भी हैं। पति दीपक जैन पुणे में ही रहता है। करोड़ों की कमाई कर ड्रग वाली आंटी ने स्कीम-78 में बंगला खरीदा है। देह व्यापार के आरोपी सैंडो से भी महिला के तार जुड़ रहे हैं।