MP Sahdol News : तालाब में डूबने से 3 बच्चियों की मौत, शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

गुरुवार, 3 दिसंबर 2020

MP Sahdol News : तालाब में डूबने से 3 बच्चियों की मौत, शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया

 

मध्य प्रदेश के शहडोल के सोहागपुर में एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बुधवार को यहां खेलते-खेलते तालाब में डूब जाने से तीन बच्चियों की मौत हो गई जिससे पूरे इलाके में मातम का माहौल है। बच्चियों के परिजन उन्हें तालाब के पास छोड़कर खेत मे धान काट रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया है।



जिले के सोहागपुर थाना क्षेत्र के ग्राम श्यामडीह में आदिवासी ग्रामीण रोज की तरह बुधवार को भी बच्चों को तालाब के पास खेलने के लिए छोड़कर धान काट रहे थे। इसी दौरान 4 बच्चे खेलते-खेलते तालाब में नहाने के लिए चले गए, जहां 3 बच्चियां तालाब में डूब गईं। इस दौरान वहां मौजूद एक बच्चा रोने लगा, जिसकी आवाज सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा कि तीन बच्चियां पानी में डूब चुकी हैं। जब तक परिजन व ग्रामीण उन्हें पानी से बाहर निकालते, तब तक तीनों बच्चियां दम तोड़ चुकी थीं।


इस घटना में 9 वर्षीय संध्या सिंह, 5 वर्षीय नेहा सिंह और 6 वर्षीय बेंदी सिंह की मौत हो गई है। हादसे के बाद से बच्चियों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। प्रशासन ने राहत राशि के रूप में चार-चार लाख रुपए की रकम हर बच्ची के परिजन को देने की घोषणा की है। शहडोल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार वैश्य ने बताया कि मृत बच्चियों के शव मिल गए हैं। पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।