सीएम हेल्पलाईन में लापरवाही :प्राचार्य के निलंबन का प्रस्ताव जारी - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 4 जनवरी 2021

सीएम हेल्पलाईन में लापरवाही :प्राचार्य के निलंबन का प्रस्ताव जारी

जबलपुर संभाग के कमिश्नर श्री बी चन्द्रशेखर ने पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति स्वीकृति में लापरवाही बरतने एवं आदिवासी वर्ग के 22 छात्रों को पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति के लाभ से वंचित करने के कारण शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बैहर के श्री बी आर कुर्वेती को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी बालाघाट रखा गया है।



     आईटीआई बैहर के प्राचार्य श्री कुर्वेती द्वारा सीएम हेल्पलाईन में 300 दिनों से अधिक की लंबित छात्रवृत्ति संबंधी शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरती जा रही थी और उनका निराकरण नहीं किया गया था। प्राचार्य की लापरवाही के कारण आदिवासी वर्ग के 22 छात्रों को पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं हो सका है। इस पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य द्वारा प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया था। लेकिन उनके द्वारा नोटिस का कोई जवाब नहीं देने पर कलेक्टर द्वारा प्राचार्य श्री कुर्वेती के निलंबन का प्रस्ताव जबलपुर संभाग के कमिश्नर को भेजा गया था।