सिनेमा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आज, से सिनेमाघर 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे - Daily Hindi Paper | Online GK in Hindi | Civil Services Notes in Hindi

Breaking

सोमवार, 1 फ़रवरी 2021

सिनेमा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आज, से सिनेमाघर 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे


केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को घोषणा की कि एक फरवरी से देश भर के सिनेमा हॉल कोरोना से जुड़े सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।

श्री जावड़ेकर ने सिनेमा हॉल और थियेटरों के लिए कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपायों पर एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) भी जारी की।

सिनेमा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आज, से सिनेमाघर 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे


सरकार के निर्णय की घोषणा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, लेकिन लोग सिनेमा हॉल एवं थिएटरों के अंदर दुकानों से खाद्य सामग्री खरीद सकते हैं।


श्री जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा,“सिनेमा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर। आज, फिल्म प्रदर्शनी के लिए संशोधित एसओपी जारी किया गया, एक फरवरी से सिनेमाघरों में 100 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति होगी, लेकिन सभी कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।”


हालांकि एसओपी में यह भी कहा गया है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश अपने आकलन के अनुसार अतिरिक्त उपाय प्रस्तावित करने पर विचार कर सकते हैं।

एसओपी कहता है कि सिनेमा हॉल के अंदर सौ प्रतिशत बैठने की क्षमता की अनुमति है। एसओपी स्पष्ट करता है कि परिसर के अंदर सभी कोरोना संबंधित सुरक्षा उपायों का पालन किया जाना चाहिए।